शाहरुख खान की पठान इन दिनों सिर्फ सिनेमाघरों में ही नहीं बल्कि फैंस के सिर पर चढ़कर ही बोल रही है । २५ जनवरी को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई पठान का क्रेज़ लोगों के बीच देखा जा सकता है । ये कहना ग़लत नहीं होगा की शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफ़िस पर सुनामी ला दी है । एडवांस बुकिंग़ से लेकर, ओपनिंग डे और अब दूसरे दिन तक पठान की कमाई ने इतिहास रच दिया । इतना ही नहीं पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने भी कई बड़ी हॉलीवुड फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया है । अपनी रिलीज़ के पहले दिन यानि ओपनिंग ड़े पर 57 करोड़ रु की कमाई कर रिकॉर्ड बनाने वाली पठान ने महज़ दो दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया । 

Pathaan Box Office: शाहरुख खान स्टारर पठान की बॉक्स ऑफ़िस पर सुनामी ; ओपनिंग डे पर रिकॉर्ड कमाई करने वाली पठान ने महज़ दो दिनों में कमाए कुल 127 करोड़ रु

शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफ़िस पर मचाया ग़दर

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी शाहरुख, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान का दर्शकों ने दिल खोल कर स्वागत किया । नतीजन फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार कमाई कर रही है । फ़िल्म को रिपब्लिक डे की छुट्टी का भी बहुत फ़ायदा मिल रहा है । जहां पहले दिन पठान ने 57 करोड़ रु की कमाई की वहीं दूसरे दिन फ़िल्म ने 70 करोड़ रु की कमाई की । इस तरह फ़िल्म अब तक कुल 127 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । इसी के साथ सबसे कम दिनों में 100 करोड़ का आँकड़ा पार करने वाली फ़िल्म में से एक बन गई है ।

इतना ही नहीं अपने ओपनिंग डे पर 57 करोड़ रु की कमाई कर पठान ने कई बड़ी हिंदी फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया है और उनमें शामिल हैं KGF 2  हिंदी वर्जन, वॉर, ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान । पठान शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के करियर की पहली ऐसी फिल्म है जिसने पहले दिन इतनी बंपर कमाई की है ।

ओपनिंग डे पर अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म- 

पठान- 55 करोड़ रु [नॉन हॉलीडे]

KGF 2 हिंदी - 53.95 करोड़ रु

वॉर - 51.60 करोड़ रु

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान: 50.75 करोड़ रु 

पठान से शाहरुख खान ने 4 सालों बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है । शाहरुख़ की स्टार पावर से सजी पठान में ग्लैमर, एक्शन, थ्रिल, सस्पेंस... सभी वो ड्रामा मौजूद है जो इसके बॉक्स ऑफिस पर हिट होने की गारंटी देते हैं । कुल मिलाकर कहें तो शाहरुख एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर किंग साबित हुए । पोस्ट पैनडेमिक के बाद पठान ऐसी पहली बॉलीवुड मूवी बनी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई से कमाई ने सभी पुराने रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया है । आने वाले दिनों में भी पठान को लेकर लोगों में जोश हाई रहने वाला है जिससे कई नए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स बनने और टूटने वाले हैं ।