जब से पद्मावती शुरू हुई है तब से यह फ़िल्म राजपूत कार्यकर्ताओं, जिनका कहना है कि संजय लीला भंसाली ने इतिहास के तथ्यों को बिगाड़ रहे है, से किसी न किसी तरह के विरोध का सामना कर रही है । जयपुर और कोल्हापुर में फ़िल्म के सेट को नुकसान पहुंचाने के बाद फ़िल्म के 3डी ट्रेलर लॉंच को भी परेशानी का सामना करना पड़ा ।

अजय सेंगर की अगुआई वाली राजपूत महामोर्चा ने लॉंच स्थल पर पहुंचकर फिल्म के 3डी ट्रेलर रिलीज पर आपत्ती जताई । कार्यकर्ताओं ने भंसाली द्वारा आयोजित फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग की मांग की है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि फिल्म हिंदुओं को किसी भी तरह से नाराज़ न करे । फ़िलहाल, सेंगर ने दावा किया है कि रानी पद्मिनी को फ़िल्म पद्मावती में मुगल तानाशाह अल्लाउद्दीन खिलजी के जुनून के रूप में पेश किया है और इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई है ।

सेंगर ने यह भी कहा है कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है, ताकि वह इस मामले के प्रभारी बना सके और भंसाली को इस विषय पर निर्णय लेने को कहा है । इसके अलावा, अजय ने फ़िल्ममेकर को फ़िल्म दिखाने की धमकी भी दे डाली है और अगर उनकी मांग नहीं मांगी गई तो वह और उनके समर्थक थिएटर जला देंगे । उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि विरोध के दौरान होने वाले किसी भी नुकसान के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा ।

फ़िल्म को लेकर उनके आक्रोश को ध्यान में रखते हुए, हाल ही में आयोजित पद्मावती के 3डी ट्रेलर लॉन्च में काफ़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया साथ ही दीपिका पादुकोण को भी कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई । 3डी ट्रेलर लॉन्च में दीपिका तो शामिल हुई लेकिन संजय लीला भंसाली शामिल नहीं हुए थे । इस दौरान दीपिका ने कहा कि पद्मावती की रूह हम सब में मौजूद है और इस फिल्म को उसके मुकाम तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता । दीपिका ने आगे कहा कि हमने कुछ गलत नहीं बनाया है । ये फिल्म उनके दिल के बेहद करीब है और इसे कोई नहीं रोक सकता ।

फ़िल्म के बारें में बात करें तो, पद्मावती में शाहिद कपूर राजा रावल रतन सिंह के किरदार में, रणवीर सिंह मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी और दीपिका पादुकोण रानी पद्मनी के किरदार में नजर आएंगी । अदिति राव हैदरी, रजा मुराद, अनुप्रिया गोयंका भी अहम भूमिका निभाती हुई नजर आएंगी । यह फ़िल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।