JoLLy-LLB-2-4

न्यायिक प्रणाली पर हेल्थी मजाक करना ठीक है । लेकिन किसी शहर के नाम को लेकर मजाक करना सही नहीं है । और यह संदेश सेंसर बोर्ड ने जॉली एलएलबी 2 के मेकर्स को स्पष्ट भर में शब्दों में दिया है ।

आपको बता दें कि जॉली एलएलबी 2 लखनऊ शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित है । लेकिन फ़िल्म में शहर के भोजन और शिष्टाचार को लेकर बोले गए डायलॉग आपत्तिजनक है और जिन्हें फ़िल्म में से हटाने के लिए कहा गया है । लखनऊ शहर के लिए बोले गए वो आपत्तिजनक डायलॉग हैं, “लखनऊ कचहरी में कोई चीज टाइम पर हुई है क्या?” और “बाहर लखनऊ के लॉयर मुझे क्या बुलाते हैं” शहर का नाम 'लोकल' शब्द द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है ।

फ़िल्म का दूसरा डायलॉग जो आपत्तिजनक है वो है, “ये दिल्ली नहीं लखनऊ है”, इस डायलॉग में से लखनऊ को अवध से रिप्लेस किया गया है ।

फ़िल्म के होली गीत 'गो पागल' में से भी शहर के नाम को म्यूट कर दिया गया है । करीबी सूत्र के मुताबिक, "सेंसर बोर्ड चाहता था कि फ़िल्म उड़ता पंजाब से 'पंजाब' शब्द हटा दिया जाए । फ़िल्म के मेकर्स को इस नाम को बनाए रखने के लिए कोर्ट तक जाना पड़ा था । अब यह उड़ता 'लखनऊ' है । उन्होंने जॉली एलएलबी 2 से 'लखनऊ' शब्द हटा दिया है । इस तरह से तो अब हमारे फ़िल्ममेकर्स को किसी लावारिस जगह पर उनकी फ़िल्में सेट करनी पड़ेंगी ।"