सुशांत सिंह राजपू्त केस को तेजी से सुलझाने में जुटी सीबीआई ने इस केस की जांच में हर एंगल को खंगाला । जांच के दौरान सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की लेकिन कुछ भी पुख्ता निकलकर सामने नहीं आया । हालांकि सीबीआई ने सुशांत केस की जांच में महज कुछ ही दिनों में कई अनछुए पहलूओं को उजागर किया लेकिन फ़िर भी सुशांत की मौत की यह गुत्थी सुलझ नहीं पाई । हाल ही में आजतक से बात करते हुए केस से जुड़े सीबीआई के तीन अध‍िकारियों ने कहा कि अब तक सुशांत के मर्डर का कोई सबूत नहीं मिला है । हालांकि इनवेस्ट‍िगेशन अभी भी ओपन है ।

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई को अभी तक नहीं मिला मर्डर का सबूत, अब फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिकी CBI की जांच

सुशांत सिंह राजपूत का केस अभी भी सुसाइड ही है मर्डर नहीं

आज तक से हुई खास बातचीत में सीबीआई के अध‍िकारियों ने कहा कि वे सुसाइड एंगल पर फोकस कर रहे हैं । वे यह भी जांच कर रहे हैं कि कहीं इसमें सुसाइड के लिए उकसाने का केस तो नहीं बन रहा । अब तक सीबीआई ने क्राइम सीन को री-क्रिएट किया, मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठा सारे सबूतों की जांच की और केस के हर संद‍िग्ध से पूछताछ कर ली है ।

टीम के मुताबिक, फोरेंसिक रिपोर्ट्स, संद‍िग्धों के बयान या क्राइम सीन के री-क्रिएशन को देखें तो इनमें मिला कोई भी रिपोर्ट होमीसाइड (हत्या) की ओर इशारा नहीं करते । हालांकि अध‍िकारियों ने यह भी कहा है कि उनकी जांच अभी भी जारी है । केस में सुसाइड एंगल पर और भी कड़ी जांच की जाएगी । वे इस मर्डर इनवेस्ट‍िगेशन को ऑफिश‍ियली क्लोज नहीं कर रहे हैं ।

रिया चक्रवर्ती से लगातार 4 दिनों से हो रही है पूछताछ

बता दें कि सुशांत ने 14 जून को अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । लेकिन उनके परिवार और फ़ैंस सुशांत के सुसाइड को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे इसलिए इस केस में लगातार सीबीआई जांच की मांग की जाने लगी । इसी बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना पुलिस थाने में सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ पैसा हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगाकर सुशांत केस को एक नया मोड़ दे दिया ।

यह भी पढ़ें : रिया चक्रवर्ती द्दारा सुशांत की फ़ैमिली पर लगाए गए इंश्योरेंस के पैसे हासिल करने आरोप को रिया के वकील ने फ़ैक्ट्स के साथ क्लीयर किया

रिया चक्रवर्ती से मुंबई पुलिस और ईडी ने तो कई मर्तबा पूछताछ की ही वहीं सीबीआई ने  रिया से 4 दिनों में करीब 35 घंटे पूछताछ की है। सीबीआई को भले ही सुशांत केस मे मर्डर का कोई एंगल नजर नहीं आ रहा हो लेकिन उन्हें अब भी AIIMS फॉरेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार है । इस रिपोर्ट में सुशांत के पोस्टमार्टम और ऑटोप्सी रिपोर्ट्स मौजूद हैं ।