संजय लीला भंसाली की भव्य चकाचौंध से भरी एपिक विजन अब कई गुना बढ़ गई है । फ़िल्ममेकर और उनके को-प्रोड्यूसर वायकॉम 18 ने भंसाली की नई महत्वाकांक्षी ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती को 3डी फ़ोरमेट में रुपांतरित करने का फ़ैसला किया है ।

करीबी सूत्र के मुताबिक, "हम जानते हैं कि हम समय से पहले करने की दौड़ कर रहे हैं क्योंकि रिलीज होने में बस अब एक महीना ही बाकी है । लेकिन जब हमने देखा कि संजय लीला भंसाली ने स्क्रीन पर जो हासिल किया है, उसे देखकर हमने तुरंत इस अनुभव को दूसरे स्तर पर ले जाने का फैसला किया ।"

जैसा की मैंने लिखा, हॉलीवुड के सबसे अच्छे तकनीशियनों के साथ बातचीत की जा रही है, और उन्हें मुंबई आने और एक महीने तक मुंबई में ही रहने के लिए बातचीत जारी है ।

तो अचानक ऐसा क्या हुआ जिसने इस फ़िल्म को 3डी में रुपांतरित करने के लिए प्रेरित किया ?

जानकार सूत्रों के मुताबिक, ''दो बातें हैं । सबसे पहले फिल्म का एपिक डिजाइन देखने का एक और आयाम देता है । भंसाली के 2002 में आई एपिक फ़िल्म देवदास को भी 3 डी में बदल दिया गया है, हालांकि अभी तक इसे रिलीज़ नहीं किया गया है । देवदास को 3डी में बदलने के बाद जो शानदार अनुभव भंसाली ने महसूस किया उससे प्रेरित होकर ही उन्होंने पद्मावती को भी 3डी में बदलने का फ़ैसला लिया । और दूसरी बात ये है कि, शंकर की 2.0 रोबोट की अगली कड़ी भी 3डी में शूट की गई है । पद्मावती जब 1 दिसंबर को रिलीज होगी तो इसकी जनवरी 2018 में 2.0 से अधिक बड़ा लाभ कमाने की उम्मीद है ।''