दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें फ़िर बढ़ सकती हैं । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स केस में चार्ज ड्राफ्ट किए हैं, जिसमें रिया और अन्य आरोपियों पर हाई सोसायटी और बॉलीवुड के लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का चार्ज लगाया गया है । NCB ने दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती समेत अन्य आरोपियों से कई बार गांजा लिया था । NCB चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि रिया चक्रवर्ती गांजा लेकर सुशांत सिंह राजपूत को दिया करती थीं । कहा जा रहा है कि एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में रिया पर सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया है ।

ड्रग्स मामले में NCB ने चार्जशीट फ़ाइल कर रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत को नशे की लत लगाने का आरोप लगाया ; ड्रग्स सप्लाई से लेकर पेमेंट करने को लेकर बढ़ी मुश्किलें

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत को नशे की लत लगाने का आरोप

NCB ने अपने चार्ज ड्राफ्ट में दावा किया है कि रिया ने सैमुअल मिरांडा, शोविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और दूसरे लोगों से कई बार गांजा लिया । गांजे की डिलीवरी लेने के बाद रिया ने इसे दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत को सौंपा । रिया ने मार्च 2020 से सितंबर 2020 के दौरान गांजे की इन डिलीवरी की पेमेंट की । ड्राफ्ट के मुताबिक, रिया ने एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8[c] के साथ 20[b][ii]A, 27A,28, 29 & 30 के तहत अपराध किया है ।

खबरों की मानें तो, एनसीबी ने कहा कि रिया ने ही सुशांत को ड्रग्स दी थीं । इस केस की स्पेशल कोर्ट में 27 जुलाई को सुनवाई होनी है । अगर रिया इस मामले में दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें कथित तौर पर 10 साल की जेल की सजा सुनाई जा सकती है ।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने सितंबर, 2020 में सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया को सुशांत को ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में गिरफ़्तार किया था । रिया लगभग एक महीने तक जेल में बंद थीं, जिसके बाद मुंबई हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी, उसके बाद से ही जमानत पर बाहर चल रही हैं । अपने खिलाफ चल रही जांच को रिया "विच-हंट" बता चुकी हैं ।

सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई । सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । जांच एजेंसियां इस केस की जांच में किसी भी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इसका फ़ैसला आने में वक्त लग रहा है ।