कोरोना वायरस के संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए लगाये गए लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों का शहरों से पलायन थमने का नाम नहीं ले रहा है । लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों को अपने घर जाने के लिए कभी पैदल, कभी साईकिल पर, तो कभी पैदल चलकर अपने घर का सफ़र तय करना पड़ रहा है । ऐसे ही कुछ प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने उठाया है । वह हजारों प्रवासी मजदूरों को अपने घर पहुंचा चुके हैं । और अब इस सूची में अभिनेता मनीष पॉल का नाम भी शुमार हो गया है । मनीष पॉल ने ऐसे 40 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया जो उनके घर काम करने वाले लोगों के संपर्क में थे ।

मनीष पॉल ने सोनू सूद की मदद से 40 प्रवासी मजदूरों को पहुंचाया उनके घर, साथ ही कुछ रु और राशन देकर किया विदा

मनीष पॉल ने सभी मजदूरों को खाने-पीने का सामान भी दिया

मनीष के घर के स्टाफ को भी अपने गाँव जाना था तो उन्होंने मनीष से कहा कि वे गांव जाना चाहते है । जब मनीष को ये पता चला कि उनके घर काम करने वाले लोगों के साथ अन्य लोग भी हैं जिन्हें घर जाना है लेकिन उनके पास कोई साधन नहीं है । तो मनीष ने इन सभी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई ।

सोनू सूद से ली मदद

मनीष ने इन 40 लोगों घर पहुँचाने के लिए अभिनेता सोनू सूद की मदद ली जो कि पहले से कई हजार लोगों को उनके घर सुरक्षित पहुंचा चुके है । मनीष ने जब इन सभी श्रमिकों रवाना किया तो उन सभी को राशन सामग्री दी तथा वहाँ पहुंच कर कुछ तकलीफ ना हो इसलिए कूछ धन राशि भी इन श्रमिको को दी ।

यह भी पढ़ें : ‘चलो घर छोड़ आऊं’ वादे के साथ सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों के लिए शेयर किया ये कॉंटेक्ट नंबर

बता दें कि मनीष इससे पहले भी पीएम केयर्स फंड में 20 लाख की धन राशि डोनेट कर चुके है । इतना ही नही उन्होंने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले एडवांस सैलरी देकर छुट्टी दे दी थी । हाल ही में मनीष ने व्हाट इफ यह शार्ट फ़िल्म यूट्यूब पर प्रर्दशित की जो कि लॉकडाउन पर एक गहन संदेश देती है ।