Mahira Khan

भारत में पाक कलाकारों पर बैन को लेकर चल रहे विवाद के बीच खबर आई थी की शाहरुख खान अभिनीत आगामी फ़िल्म रईस में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान विवाद के चलते फ़िल्म से बाहर हो गई हैं, लेकिन ये महज एक अफ़वाह थी । आज आयोजित प्रोड्यूसर्स गिल्ड की मीटिंग में हुई बातचीत के मद्देनजर ये सुनिश्चित किया गया है कि वो सभी शर्तों को मानेंगे लेकिन फ़िर भी हमारा मानना है कि फ़िल्म के निर्माताओं को अपनी फ़िल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री को लेने के एवज में पांच करोड़ रु का भुगतान करना पड़ेगा ।

जैसा की पहले बताया था कि रईस में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं । यह फ़िल्म  पिछले 2 सालों से बन रही है । लेकिन हाल ही में भारत में पाक कलाकारों के भारत में काम करने पर बैन लगाने की बात गर्माने लगी जिसके चलते ऐसा माना जा रहा था कि रईस को काफ़ी सारा घाटा होने वाला था । लेकिन इससे पहले ही इसका हल निकल आया । मनसे प्रमुख राज ठाकरे, जो लगातार भारत में पाक कलाकारों के काम करने का विरोध कर रहे हैं, ने इस बात पर दृढता से जोर दिया है कि कोई भी निर्माता, जो हमारे पड़ौसी देशों से कलाकारों को लेता है, उन्हें  अपने किए पर प्रायश्चित के तौर पर सेना कल्याण कोष में पांच करोड़ रु भुगतान करने चाहिए । फ़िल्ममेकर्स इस बात से बेहद डर गए थे की यदि फ़िल्म की हीरोइन को रिप्लेस किया तो उन्हें भारी घाटा उठाना पड़ेगा, इसलिए अब उन्हें अपनी बजट राशि में उक्त राशि को भी जोड़ना होगा ।  अब जबकि निर्माता रितेश सिधवानी ने माहिरा खान के साथ दूसरा शूटिंग शेड्यूल शुरू कर दिया है तो ऐसा लगता नहीं कि उनके पास कोई दूसरा चारा बचा है ।

शाहरुख खान के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत रईस एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है, 1980 के दशक में गुजरात आधारित यह ऐक्शन-थ्रिलर फिल्म एक ऐसे शराब तस्कर की कहानी है, जिसके धंधे को एक सख्त पुलिस अधिकारी ने चौपट कर दिया । इस फ़िल्म को राहुल ढोलकिया ने निर्देशित किया है ।