रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित फ़िल्म ब्रह्मास्त्र अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुई है, लेकिन फ़िल्म का बजट बढ़ता ही जा रहा है । ब्रह्मास्त्र की निर्माता कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस फ़िल्म की रिलीज डेट को लेकर कशमकश में है और इसलिए इसकी लागात को कम करने की कोशिश में जुटी हुई है । और अब हमने सुना है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ सकती है । इतना ही नहीं हमने तो ये भी सुना है कि, करण जौहर के प्रोडक्शन में बनने वाली फ़िल्म का बजट महामारी बनकर आए कोरोना वायरस के कारण और बढ़ गया है । कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन और फ़िल्म को रिलीज होने में लगने वाले समय ने ब्रह्मास्त्र का बजट और ज्यादा बढ़ा दिया है ।

करण जौहर की ब्रह्मास्त्र के बढ़ते बजट को देखते हुए रणबीर कपूर-आलिया भट्ट ने स्वेच्छा से अपनी फ़ीस में कटौती करने का फ़ैसला किया

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र में लग रहा है समय

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “अभी फ़िल्म का 40 दिनों का शूट बाकी है लेकिन बढ़ते हुए लॉकडाउन को देखते हुए लग रहा है कि इतनी जल्दी फ़िल्म का शूट शुरू नहीं होने वाला । फ़िल्म में हो रही देरी के चलते फ़िल्म का तय बजट अब तक कहीं ज्यादा आगे निकल गया है । फ़िल्म में हद से ज्यादा वीएफ़एक्स हैं और कई सारे वीएफ़एक्स, जिसमें शामिल हैं- शाहरुख खान वाला पोर्शन और मनाली व वाराणसी वाला शूट हुआ हिस्सा, पर काम होना अभी बाकी है, ऐसे में लागात बढ़ती जा रही है ।”

सूत्र ने आगे डिटेल में बात करते हुए बताया कि, “फ़िलहाल, करण फ़िल्म के बजट पर फ़िर से काम करने जा रहे हैं । फ़िल्म से जुड़े सदस्य, स्टार कास्ट यहां तक की निर्देशक अयान मुखर्जी, रणबीर और आलिया, सभी जमीनी हकीकत से वाकिफ हैं इसलिए उन्होंने इस प्रोजेक्ट को व्यवहार्य बनाने के लिए स्वेच्छा से वेतन कटौती का फैसला किया है । कम वेतन के बदले, धर्मा प्रोडक्शंस उन्हें फिल्म की सफलता में लाभ का हिस्सा देने पर विचार कर रहा है । हालांकि इस मुद्दे पर अभी तक काम नहीं किया गया है ।”

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र 2021 के लिए हो सकती है पोस्टपोन, कोरोनावायरस ने बिगाड़ा शेड्यूल

कोरोनावायरस के कारण बढ़ते जा रहे लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति और इस तथ्य को देखते हुए कि इतनी जल्दी चीजें नॉर्मल नहीं होंगी, ब्रह्मास्त्र को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है । इतना ही नहीं, फ़िल्म जगत से आ रही खबरों में संभावना जताई जा रही है कि ब्रह्मास्त्र अपनी तय रिलीज डेट 4 दिसंबर 2020 को रिलीज नहीं हो पाएगी इसलिए यह जून 2021 में रिलीज होगी ।