देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने नए कोविड प्रतिबंध लागू कर दिए हैं जिसके चलते कई जगह सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया गया है । कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता देख दिल्ली सरकार ने सिनेमाघरों को बंद रखने का आदेश सुनाया जिसके बाद आगामी फ़िल्मों की रिलीज पर संकट बढ़ रहा है । हालांकि दिल्ली सरकार के इस फ़ैसले से एक बार फ़िर फिल्म मेकर्स और मल्टीप्लेक्स मालिकों की चिंता बढ़ गई है । हाल ही में फ़िल्ममेकर ने भी थिएटर खुले रखने की अपील की है । जहां एक तरह हर किसी को दोबारा लॉकडाउन लगने का डर सता रहा है वहीं करण जौहर ने दिल्ली सरकार से थिएटर्स खोलने की अपील की है । हालांकि करण की इस अपील के बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं ।

बढ़ते कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार से थिएटर्स खुले रखने की अपील कर ट्रोल हुए करण जौहर

करण जौहर ने की सिनेमाघर खुले रखने की अपील

थिएटर खुले रखने की पैरवी करते हुए करण ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों को चलाने की अनुमति देने की गुजारिश करते हैं । बाहर बाकी की तुलना में सिनेमाघर में हाइजीन और सोशल डिस्टेंसिंग की ज्यादा अच्छी व्यवस्था है ।” इसके साथ करण ने दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार को भी अपने ट्वीट में टैग किया ।

करण हुए ट्रोल

लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स को करण का ये ट्वीट रास नहीं आया और उन्होंने करण को ट्रोल करना शुरू कर दिया । हालांकि करण ने अपने ट्वीट के साथ कमेंट सेक्शन बंद किया हुआ है । लेकिन कुछ यूजर्स उन्हें बुरी तरह से ट्रोल कर रहे हैं । एक यूजर ने लिखा, “हां मतलब लोग अपने और अपने परिवार की लाइफ को रिस्क में डाल दे तुम्हारी फालतू मूवीज देखने के लिए, इससे तुम्हे पैसा मिलेगा उनको बीमारी ।”

बता दें कि, बीते गुरुवार को मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) के सदस्यों ने दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की । इसके साथ ही उन्होंने मनीष सिसोदिया से उनके फैसले पर फिर से विचार करने का निवेदन किया । MAI का कहना है कि सरकार थिएटर्स बंद करने के बजाये, दूसरे विकल्प पर ध्यान दे ।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से फिल्म मेकर्स और सिनेमाघर मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था । कई फिल्मों की रिलीज डेट टली तो कई को डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज किया गया । ऐसे में फ़िर से सिनेमाघरों को बंद करने के आदेश से फ़िल्म इंडस्ट्री की चिंता बढ़ गई है ।