करण जौहर ने बाहुबलि 2 के साथ इस साल की शुरूआत में बेहद सफ़लतापूर्वक की जिसने भारतीय सिनेमा की दुनिया में एक नया रुझान स्थापित किया था । एक्टिंग से लेकर डिजाइनिंग तक सभी पहलूओं पर अपनी बारीक नजर रखने वाले फ़िल्ममेकर करणजौहर पूरे जुनून के साथ अपनी फ़िल्म को प्रोड्यूस करते हैं और तब जाकर एक अच्छी फ़िल्म बनती है । भीड़ के ध्यान को करण जौहर की तरफ़ खींचने के लिए मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) ने बहु-प्रतिभाशाली, करण जौहर को ऑस्ट्रेलियाई के मेलबर्न शहर में फ़िल्मों पर मास्टरक्लास देंने के लिए आमंत्रित किया गया है ।

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) जिसकी काफ़ी सालों से विद्या बालन एंबेसडर हैं, इस साल 10 से 12 अगस्त को आयोजित होगा । मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव भारत के बाहर आयोजित होने वाले सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक है, जिसने 'मेलबर्न अवार्ड' भी जीता है ।

और इस तरह करण जौहर इस फ़ेस्टिवल के सबसे अधिक प्रतीक्षित मेहमान बन गए हैं । वह ऑस्ट्रेलिया के लोगों को अपने एकमात्र धर्म, बॉलीवुड सिखाने के सिलसिले में इसमें शामिल होंगे । जैसा पहले बताया गया है, वह 'बड़ी बॉलीवुड फ़िल्म को कैसे बनाया जाता है' विषय पर स्पेशल मास्टरक्लास देंगे कि 'बड़ी बॉलीवुड फ़िल्म को कैसे बनाया जाता है'? इस मास्टरक्लास में ऑस्ट्रेलिया के सभी शहरों से लोगों के जुड़ने की संभावना है । असल में हमने सुना है कि न्यूजीलैंड और फ़िजी से भी लोग करण जौहर के इस स्पेशल सेशन में भाग लेने शामिल होंगे ।

महोत्सव निदेशक मीतू भौमिक लांगे ने अपने बयान में कहा कि 'इस साल करण के महोत्सव का हिस्सा बनने से हम बेहद खुश हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं । वह भारत के प्रतिष्ठित फिल्मकारों में से एक हैं और बेहद पसंदीदा शख्सियत हैं । यहां मेलबर्न में हम और शहर के लोग उनकी मास्टर क्लास को लेकर उत्सुक हैं, जिसे वह इस साल के महोत्सव के हिस्से के रूप में देंगे ।' आपको बता दें कि इस साल आईएफएफएम में 20 भाषाओं में 60 से ज्यादा फिल्में प्रदर्शित होंगी ।