आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान फ़ाइनली अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं यशराज फ़िल्म्स की आगामी फ़िल्म महाराजा (फ़िलहाल के लिए रखा गया नाम) के साथ । इस फ़िल्म में जुनैद खान लीड रोल में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में जुनैद के साथ अर्जुन रेड्डी फ़ेम शालिनी पांडे, शरवरी वाघ और जयदीप अहलावत भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे । यह फ़िल्म भी यशराज फ़िल्म्स की 50वीं वर्षगांठ का ही एक हिस्सा है । इस फिल्म को सिद्धार्थ पी मल्होत्रा डायरेक्ट कर रहे हैं । कोरोना की दूसरी लहर के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म की शूटिंग शुरू होते ही रोक दी गई थी और अब जब शूटिंग की फ़िर से मंजूरी मिल गई है तो जुनैद अपनी फ़िल्म महाराजा की शूटिंग फ़िर से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं ।

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फ़िल्म महाराजा लॉकडाउन के बाद शुरू होने वाली पहली फ़िल्म बनी, इन शर्तों के साथ शुरू हुई शूटिंग

जुनैद खान की डेब्यू फ़िल्म महाराजा की शूटिंग आज से शुरू

कोरोना कर्फ़्यू के बाद महाराष्‍ट्र सरकार ने सख्त कोरोना गाइडलाइन्स के साथ अपने नए अनलॉक प्लान के तहत फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग की इजाजत दे दी है । ऐसे में आदित्‍य चोपड़ा ने जुनैद के साथ महाराजा की शूटिंग शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है । खबरों की मानें तो आज से यानी 8 जून से फिल्‍म की शूटिंग शुरू हो गई है । इसके लिए मुंबई के मरोल इलाके में एक बहुत बड़ा सेट बनाया गया है ।

वहां 100 से अध‍िक लोगों की टीम के साथ शूटिंग शुरू हुई है। शूट के लिए जो भी क्रू मेंबर्स या सितारे होंगे सभी को कोविड वैक्‍सीन का पहला शॉट भी दे दिया गया है । यही नहीं, रविवार को इस बाबत सभी लोगों का RT-PCR टेस्‍ट भी किया गया । तय हुआ है कि कम से कम लोग ही शूटिंग लोकेशन पर रहेंगे । महाराजा की शूटिंग के लिए सिर्फ 25 जूनियर आर्टिस्‍ट्स को चुना गया है, जबकि फिल्‍म के मुख्‍य कलाकारों के अलावा प्रोडक्‍शन टीम से भी बेहद जरूरी लोग ही शूट के लिए पहुंचेंगे ।

शूटिंग के लिए 8 घंटों का वक्‍त निर्धारित किया गया है

बता दें कि 5 जून को महाराष्ट्र सरकार ने लेवल-5 अनलॉक के प्‍लान की घोषणा कर दी है । फिल्‍म और टीवी सीरियल्‍स की शूटिंग के लिए नए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं । नए SOP के तहत शूटिंग बायो-बबल में होगी । यानी एक सीमित दायरे में रहकर ही शूट करना होगा । इसके साथ ही शूटिंग के लिए 8 घंटों का वक्‍त निर्धारित किया गया है ।

महाराजा एक पीरियड ड्रामा फिल्‍म है जो 1862 के महाराजा लिबेल केस पर आधारित है । महाराज लिबेल केस ब्रिटिश भारत में बॉम्बे कोर्ट का मुकदमा था । इसमें कुछ धार्मिक नेताओं ने नानाभाई रुस्तमजी रैनीना और पत्रकार करसनदास मुलजी और उनके अखबार के खिलाफ केस किया था । इस अखबार ने खुलासा किया था कि पुष्टिमार्ग के धार्मिक नेताओं ने महिला भक्तों का यौन शोषण किया है । जुनैद इस फिल्‍म में पत्रकार करसनदास मुजली के किरदार में नजर आएंगे ।