नाबालिग से रेप के आरोप में फ़ंसे नागिन 3 के एक्टर पर्ल वी पुरी को मुंबई पुलिस ने नाबालिग से रेप के आरोप में पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है । पर्ल अभी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं । पर्ल की गिरफ्तारी के बाद एकता कपूर सहित टीवी के कई सितारे उनके सपोर्ट में उतरे । और अब दिव्या खोसला कुमार भी पर्ल के सपोर्ट में खुलकर सामने आईं हैं । दिव्या खोसला का दावा है कि पर्ल पर रेप के जो आरोप लगे हैं वो झूठे और गलत है ।

रेप के आरोप में फ़ंसे पर्ल वी पुरी के सपोर्ट में आईं दिव्या खोसला कुमार, कहा- ‘वह बहुत बड़ी फिल्म साइन करने वाला था लेकिन अब…’

पर्ल वी पुरी के सपोर्ट में आईं दिव्या खोसला कुमार

एक्ट्रेस-फ़िल्ममेकर दिव्या ने पर्ल का बचाव करते हुए कहा कि, “अगर वो दोषी साबित नहीं हुआ तो उसका करियर बर्बाद होने का जिम्मेदार कौन होगा ? ये एक बहुत गंभीर आरोप है, और इससे पर्ल के करियर को बहुत नुकसान पहुंचेगा । टीवी इंडस्ट्री ने उसे एक स्टारडम दिया है, मैं आपको ये बता सकती हूं कि वो बहुत बड़ी फिल्म साइन करने वाला था लेकिन अब उसने सब खो दिया ।”

“पर्ल ने कुछ वक्त पहले ही अपने पिता को खोया है । उसी मां जो की बीमार हैं, उन्होंने मुझे कॉल किया और रो रोकर मुझसे मदद करने की गुहार लगाई । मैं बहुत बेबस महससू कर रही हूं, मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है । मैं पर्ल को बहुत अच्छी तरह जानती हूं, हमने साथ काम किया है वो बहुत अच्छा इंसान है। काम के प्रति बहुत संजीदा और बहुत मेहनती है । जितने गंभीर आरोप उस पर लगाए गए हैं वो ये सब डिजर्व नहीं करता है । ये #MeToo का भयावक पक्ष है जिसमें आदमी का करियर और उसकी पहचान को बर्बाद किया जा रहा है ।”

दिव्या पर्ल के परिवार के लिए वो सब करना चाहती हैं जो वो कर सकती हैं । इस बारें में दिव्या ने कहा, “ये आगरा के साधारण ईश्वरभक्त लोग हैं, जिन्हें नहीं पता कि इस स्थिति से कैसे निपटना है । मुझे खुशी है कि एकता कपूर ने पर्ल के लिए आवाज उठाई । कई सारे और लोगों को उनके समर्थन में आने की जरुरत है । क्योंकि मुझे सच में विश्वास है कि वो निर्दोष हैं । कुछ निहित स्वार्थों द्वारा उसके साथ जो किया जा रहा है वो डरावना है । ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए ।”

दिव्या ने सुशांत सिंह राजपूत के केस के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा- “मैं सुशातं को बिल्कुल नहीं जानती थी । लेकिन मैं उनके लिए भी बोली । इस केस में मैं पर्ल को जानती हूं । और मैं जानती हूं वो ऐसा कुछ नहीं कर सकता । उनका इस्तेमाल किया जा रहा है । अगर पर्ल दोषी नहीं साबित होता है तो इन सब से जो उसके करियर पर असर पड़ा है उसके लिए कौन जवाबदेह होगा ?”

इसके अलावा दिव्या ने इंस्टाग्राम पर पर्ल के सपोर्ट में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है । जिसमें उन्होंने पर्ल को निर्दोष बताते हुए न्याय की मांग की है । इस पोस्ट में उन्होंने सबसे पहले अनिल डोंडे, एकता शर्मा और उनकी बेटी की तस्वीर शेयर की है । जिसके बाद उन्होंने एक लंबा सा पोस्ट शेयर किया है । दिव्या ने पोस्ट को शेयर करेत हुए लिखा है, “सबसे पहले मैं इन लोगों का आपको परिचय करवाती हूं । ये हैं अनिल डोंडे और ये औरत है एकता शर्मा जो कि एक एक्ट्रेस है । अनिल डोंडे ही वो शख्स है जिसने पर्ल वी पुरी पर उनकी पांच साल की बच्ची के साथ बालाजी टेलीविजन के धारावाहिक 'बेपनाह प्यार' के सेट पर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया है दो साल पहले । अनिल और एकता अपनी बेटी की कस्टडी के लिए लड़ रहे हैं । और बीते दो सालों से बेटी अनिल के साथ ही रहती है क्योंकि उसने एकता के ऊपर मामला दर्ज करवाया है कि वो एक एक्ट्रेस है और बेटी को अपने साथ सेट पर लेकर जाती है जहां पर उसके साथ दुष्कर्म हुआ, उनकी बेटी मां के साथ असुरक्षित है । मुझे लगता है कि अनिल डोंडे को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिलना चाहिए इस स्क्रीनप्ले को रचने के लिए । अब पुलिस ने पर्ल को गिरफ्तार कर लिया है । मैं जानना चाहती हूं कि पुलिस ने उन्हें 2019 में ही जब केस दर्स हुआ था तब क्यों नहीं गिरफ्तार किया । इसकी वजह ये है कि जो एफआईआर फाइल की गई थी उसमें लिखा गया था कि जब बच्ची के साथ ये कृत्य हुआ तब वो अपनी मां के साथ थी । पर्ल का नाम एफआईआर में कहीं भी नहीं था । (मैंने खुद एफआईआर पढ़ी है जो पर की मां ने मेरे साथ शेयर की जब बीती रात उन्होंने मुझसे मदद मांगे के लिए फोन किया।)

आगे एकता शर्मा और एकता कपूर के बीच हुई बातचीत के बारे में बात करते हुए दिव्या ने लिखा, 'एकता शर्मा ने एकता कपूर से फोन पर बात करते हुए खुद कहा कि उनके पति साइको हैं, जो उन्हें भी फिजिकली और मेंटली अब्यूज किया करते थे, उनके पास इससे जुड़े कई सबूत हैं, उन्होंने इस केस को क्लियर करते हुए कहा है कि पर्ल निर्दोष हैं और सेट पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था । एकता बच्ची को लेकर अपने दोस्तों के यहां और को-एक्टर्स के यहां भी जाया करती थीं जहां सभी बच्ची के साथ खेला करते थे । दिव्या ने ये भी कहा कि, 'जब बच्ची के साथ दो साल पहले ये घटना हुई थी । जिसके 10 दिन बाद उसके पिता ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। अब बच्ची सात साल की हो गई है और उसने आरोपी को पहचान लिया। एक पल के लिए हम मान भी लेते हैं कि यदि बच्ची के साथ ऐसा हुआ भी है। मैं जानना चाहती हूं कि इतनी कम उम्र में बच्ची को उस शख्स का नाम और चेहरा कैसे याद रह सकता है।' इस पोस्ट में उस छोटी सी बच्ची के प्रति दया दिखाते हुए दिव्या ने ये भी कहा कि ना जाने उस मासूम पर क्या बीत रही होगी। जिसे उसके पिता इतनी गलत शिक्षा दे रहे हैं ।