शाहरुख खान को ऐसे ही बॉलीवुड काकिंगनहीं कहा जाता । पठान जैसी ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म से अपना शानदार कमबैक करने वाले शाहरुख खान एक बार फिर अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म जवान से बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस दोनों के किंग बन गए हैं । 7 सितंबर को थिएटर में बड़े पैमाने पर रिलीज हुई जवान हर दिन बॉक्स ऑफिस पर अपनी हैरान कर देने वाली कमाई से रिकॉर्ड्स बना रही है । जवान ने महज़ 4 दिनों में  250 करोड़ का आँकड़ा पार कर बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दिया है । जवान थिएटर्स में बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की नई कहानी लिख रही है ।

Jawan Box Office: बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की नई कहानी लिख रही है शाहरुख खान की जवान ; महज 4 दिनों में  किया 250 करोड़ का आंकड़ा पार ; दुनिया भर में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी

शाहरुख खान की जवान की बॉक्स ऑफिस पर सुनामी  

एटली कुमार निर्देशित जवान ने अपनी रिलीज के पहले दिन गुरुवार को 65.50 करोड़ रू, दूसरे दिन शुक्रवार को 46.23 करोड़ रू, तीसरे दिन शनिवार को 68.72 करोड़ रू और चौथे दिन रविवार को 71 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया ।जबकि जवान ने रविवार को सभी भाषाओं में 82-84 करोड़ रू का कलेक्शन किया ।नतीजतन जवान महज 4 दिनों में कुल  252.45* करोड़ का कलेक्शन करने में कामयाब हुई ।

न केवल भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बल्कि वर्ल्डवाइड भी जवान की सुनामी देखने को मिल रही है । महज़ चार दिनों में जवान दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों की सूची में पहुंच चुकी है । जवान  दुनियाभर में अब तक कुल 386.01 करोड़रू की कमाई कर चुकी है ।

2023 की दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 हिंदी फिल्में-

पठान - 1050.3 करोड़ रू

गदर 2 - 671.02 करोड़ रू

जवान- 386.01 करोड़. रू  [3 दिन]

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी - 343.98 करोड़ रू

द केरल स्टोरी - 303.97 करोड़ रू

जवान की तूफ़ानी कमाई इतनी जल्दी थमने का नाम नहीं लेने वाली । आने वाले दिनों में जवान बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े इतिहास रचाने की क्षमता रखती है । वहीं पठान और जवान की सक्सेस शाहरुख को देश का सबसे बड़ा स्टार या इंटरनेशनल स्टार बनाती है ।