कोरोनावायरस के कारण बंद पडे सिनेमाघरों के चलते फ़िल्ममेकर्स अपनी अटकी पड़ी फ़िल्मों को, रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सहारा ले रहे हैं । बीते महीने ही बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिव बताया था कि अन्य फ़िल्ममेकर्स की तरह धर्मा प्रोडक्शंस भी अपनी आगामी फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने पर विचार कर रहा है । और अब फ़िल्म के निर्माता करण जौहर ने कंफ़र्म कर दिया है कि जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल का नेटफ़्लिक्स पर वर्ल्ड डिजीटल प्रीमियर होगा । जाह्नवी कपूर की ये फ़िल्म एक बायोपिक फ़िल्म है ।

जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल नेटफ़्लिक्स पर होगी रिलीज, करण जौहर ने किया कंफ़र्म

करण जौहर ने जाह्नवी कपूर की फ़िल्म को नेटफ़्लिक्स पर रिलीज करने का फ़ैसला किया

करण जौहर ने आज  ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “उसके प्रेरणादायक सफर ने इतिहास रच दिया । ये उसकी कहानी है । गुंजन सक्सेना-द करगिल गर्ल, जल्द आ रही है नेटफ्लिक्स पर ।” हालांकि अभी ये नहीं बताया गया है कि ये फ़िल्म कब रिलीज होगी । करण ने इसी के साथ फ़िल्म का नया पोस्टर भी रिलीज किया है जिसमें गुंजन सक्सेना बनी जाह्नवी हेलिकॉप्टर उड़ाते नजर आ रही हैं ।

इस वीडियो में जाह्नवी का वॉयस ओवर है । जिसमें वह बता रही हैं कि “गुंजन सक्सेना, लखनऊ की एक छोटी सी लड़की । जिसका एक बहुत बड़ा सपना था । बड़ी होकर पायलट बनने का सपना । लेकिन जो दुनिया ये सोचती थी कि लड़कियां गाड़ी नहीं चला सकतीं, क्या वो गुंजन को प्लेन उड़ाने देतीं ? उस दीवानी को दुनिया की परवाह नहीं थी, बस अपने पापा पर भरोसा था । जो कहते थे कि प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की, उसे पायलट ही कहते हैं ।”

यह भी पढ़ें : SCOOP: डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और ईशान खट्टर-अनन्या पांडे की खाली पीली

गौरतलब है कि, यह फिल्‍म गुंजन सक्‍सेना जिंदगी पर आधारित है, जिन्‍होंने 1999 में हुए करगिल युद्ध में घायलों को बचाने की मुहिम चलाई थी । गुंजन सक्‍सेना और उनके साथी श्री विद्या को कश्‍मीर के उस इलाके में भेजा गया था जहां पाकिस्‍तानी सैनिक, भारतीय सैनिकों पर हमला कर रहे थे । इस फ़िल्म में जाह्नवी कपूर देश की पहली महिला आईएएफ पायलट गुंजन सक्सेना का किरदार निभा रही है ।