श्रीदेवी को खोने के दुख की भरपाई शायद कभी नहीं हो सकती । और उन्हें जिस सम्मान और ग्रेस के साथ अंतिम विदाई दी गई है वह अपने आप में बहुत खास है और जिसके योग्य वह थीं भी ।

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन में जैकलिन फ़र्नांडीज की मुस्कुराहट हुई आलोचना की शिकार

जैकलिन फ़र्नांडीज का मुस्कुराना निंदनीय हैं

जहां श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने आए हर सेलिब्रिटी व फ़ैंस की आंखे नम थीं वही बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फ़र्नांडीज की मुस्कुराहट ने उन्हें आलोचना का शिकार बना दिया । बॉलीवुड के सबसे दुखद दिन जैकलिन अपने चिर-परिचित अंदाज यानी मुस्कुराते हुए श्रीदेवी की प्रार्थना सभा में पहुंची । और उनकी यही बात हर किसी को नागवार गुजरी । उस दिन अंतिम संस्कार में मौजूद एक प्रमुख फ़िल्ममेकर कहते हैं कि, “फिल्म उद्योग से कोई भी ऐसा व्यक्तित्व नहीं था जो दुखी न हो या जिसकी आंखे नम न हो । कई लोग तो खुले आम फ़ूट-फ़ूट्कर रोए । लेकिन वहां इस अभिनेत्री (जैकलिन फर्नांडीज) को बड़ी सी मुस्कान देते हुए आना, वाकई बहुत निंदनिय है ।"

यह भी पढ़ें : श्रीदेवी के लिए छलका अमिताभ बच्चन का दर्द- 'तुम जैसे गये ऐसे भी जाता नहीं कोई'

एक अभिनेत्री , जिसने जैकलिन फ़र्नांडीज के साथ काम किया, ने कहा कि, “"शायद जैकलिन को भारतीय शिष्टाचार के बारे में जानने की ज़रूरत है । जो लोग इस दुखद अवसर के लिए उनकी इस हरकत को कवर करने के लिए कह रहे थे, वो शायद उन्हें उनके होंठों को जिप करने के लिए कहना भूल गए ।"