FeatureImagesNew1

जब राकेश रोशन ने बहुत ही उत्साह के साथ अपनी आगामी फ़िल्म कृष 4 की रिलीज डेट का ऐलान किया था तब वे इस बात से अंजान थे कि फ़िल्ममेकर आनंद राय की शाहरुख खान अभिनीत फ़िल्म भी उसी दिन यानी साल 2018 में क्रिसमस के दौरान, रिलीज होने वाली है ।

एक ही डेट पर दोनों बड़ी फ़िल्मों के रिलीज होने पर रोशन ने अपनी फ़िल्म को प्रस्तावित क्रिसमस 2018 स्लॉट से तुरंत पीछे हटा लिया ।

रोशन परिवार की इस सदाचारी पैंतरेबाजी का गुणगान करते हुए ह्रितिक ने कहा कि, मेरी माँ और पिताजी ने हमेशा मुझे सिखाया है कि सही काम करना किसी भी लाभ या हानि से कहीं ज्यादा ऊपर है । मुझे लगता है, कि डेड को लगा कि किसी की पहले से प्रस्तावित डेट, जो वह पहले ही घोषित कर चुका है, को हड़पना गलत है ।

दिलचस्प बात ये है कि शाहरुख खान अभिनीत रईस और ह्रितिक रोशन की होम प्रोडक्शन फ़िल्म काबिल एक ही डेट पर रिलीज हो रही हैं । यद्यपि रोशन परिवार ने उनकी इस रिलीज डेट का ऐलान बहुत पहले ही कर दिया था ।

क्या ह्रितिक इसमें कोई विरोधाभास नहीं देखते ?

कंधे उचकाते हुए ह्रितिक कहते हैं कि, मैं किसी दूसरे इंसान की नैतिकता को जज नहीं कर सकता । मुझे जिस रास्ते पर चलना सिखाया है मैं उसी रास्ते पर चलता हूं यानी मुझे, मुझ में डाले गए मूल्यों द्वारा निर्देशित रास्ते पर ही चलना चाहिए और दूसरों को उनके रास्ते पर चलने देना चाहिए ।

पहली बार ह्रितिक ये मानते हैं कि, रईस और काबिल का एक साथ आना, दोनों ही फ़िल्मों को नुकसान पहुंचाएगा । दोनों ही फ़िल्में ये नुकसान भुगतेंगी । दोनों फ़िल्में अच्छा भी कर सकती हैं, यदि फ़िल्म का कंटेट अच्छा हो तो । यदि आपके भाग्य में सफ़लता है तो इससे आपको कोई दूर नहीं कर सकता । इसी तरह, विफलता है ।