अभिनेता आर माधवन ने अपनी एक्टिंग स्किल से सभी को इंप्रेस किया ही है लेकिन रॉकेटेरी: द नंबी इफ़ेक्ट में अपने डायरेक्शन से ये साबित कर दिया की वह कितने प्रतिभाशाली हैं । रॉकेटेरी: द नंबी इफ़ेक्ट से बतौर डायरेक्टर अपना डेब्यू किया करने वाले आर माधवन को आईफा 2023 में अपनी फ़िल्म रॉकेटेरी: द नंबी इफ़ेक्ट के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है ।

IIFA 2023: आर माधवन ने रॉकेटेरी: द नंबी इफ़ेक्ट के लिए जीता बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड

आर माधवन ने आईफा 2023 में जीता बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड

रॉकेटेरी बियोग्राफिकल ड्रामा इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन के भूतपूर्व साइंटिस्ट नंबी नारायण के जीवन पर आधारित है, जिसे लोगों का खूब प्यार मिला है । माधवन ने न केवल फ़िल्म का निर्देशन किया है बल्कि नम्बि के मुख्य किरदार को भी अदा किया है और अपनी वर्सटाइल होने का बयान दिया है ।

फ़िल्म में साइंटिस्ट नंबी नारायण का स्ट्रगल को पेश किया गया है, भारत के स्पेस प्रोग्राम में उनके योगदान और जासूसी केस में उनकी अनुचित गिरफ्तारी को भी खुलकर दर्शाया गया है।

आईफा में उन्हें मिले बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड स्टोरीटेलिंग और नरेटिव को लेकर उनके विजन, समर्पण और उनके क्राफ्ट का उदहारण देता है ।

फिल्म ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों को समान रूप से पसन्द किया गया है। खासकर फ़िल्म में डिटेलिंग, ग्रिपिंग स्क्रीनप्ले और पावरफुल परफॉरमेंस के लिए खूब तारीफ मिली है ।