कोरोना लॉकडाउन से प्रभावित प्रवासी मजदूरों को बस, ट्रेन और फ्लाइट से ससुरक्षित उनके घर पहुंचाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद जिस तरह से जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आए, उनकी जिनकी तारीफ़ की जाए कम है । सोनू सूद का कोरोना संकटकाल में लोगों की मदद करने का सिलसिला यहीं नहीं थमा । हाल ही में सोनू ने इन प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए एक एप ‘प्रवासी रोजगार’की भी शुरूआत की । और अब सोनू ने एक ऐसे गरीब परिवार की मदद करने का जिम्मा लिल्या है जिन्हें अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए अपनी गाय बेचकर स्मार्टफ़ोन खरीदना पड़ा ।

सोनू सूद अब उस परीवार की मदद करेंगे जिसने अपने बच्चों की पढ़ाई की खातिर अपनी गाय बेच दी

सोनू सूद ने गाय वापस दिलाने का लिया जिम्मा

दरअसल हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एक गरीब परिवार को अपने बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्मार्टफोन की जरूरत थी लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उनके पास बिल्कुल पैसे नहीं थे और मजबूरी में उन्हें अपनी गाय को बेचना पड़ा । सोनू ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर लिखा, “आओ इस शख्स की गाय वापस लाते हैं । क्या कोई मुझे इस शख्स के डिटेल्स भेज सकता है ।”

आर्थिक तंगी की वजह से बेचनी पड़ी गाय

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में गुम्मर गांव में कुलदीप कुमार का परिवार एक छोटे मकान में रहता है । उनकी बेटी अनु और बेटा वंश एक सरकारी स्कूल में क्रमश: कक्षा चौथी और दूसरी कक्षा में पढ़ते हैं । जैसा कि राज्यभर के स्कूलों ने महामारी के मद्देनजर ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की हैं, ऐसे में उनके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट न होने से बच्चे पढ़ नहीं सकते थे । इसलिए उन्होंने अपनी गाय बेचकर एक स्मार्टफ़ोन खरीदा जिससे उनके बच्चे पढ़ सके ।

यह भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों के ‘सुपरहीरो’ सोनू सूद अब इन मजदूरों को रोजगार भी दिलवाएंगे, काम दिलाने के लिए शुरू की एप

बता दें कि सोनू कोरोना महामारी के बीच लोगों की मदद करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं । जरूरतमंदों और प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के अलावा सोनू ने मुंबई के जुहू स्थ‍ित होटल के दरवाजे भी मेड‍िकल वर्कर्स के लिए खोले । इसके अलावा सोनू ने लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपने पिता शक्ति सागर सूद के नाम पर एक स्कीम लॉन्च की थी जिसके तहत वो रोज 45 हजार लोगों को हर रोज खाना खिला रहे थे । वे मुंबई पुलिस के लिए भी मास्क का इंतजाम कर चुके हैं ।