ॠतिक रोशन की हालिया रिलीज फ़िल्म सुपर 30 समीक्षकों सहित दर्शकों को भी खूब पसंद आ रही है । बिहार बेस्ड आनंद कुमार की जिंदगी पर बनी फ़िल्म सुपर 30 में ॠतिक रोशन ने आनंद कुमार का किरदार निभाया है । ॠतिक रोशन की शानदार परफ़ोरमेंस और आनंद कुमार की दमदार असल कहानी से लोग काफ़ी प्रभावित हुए हैं और इसलिए यह फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर शानदार कमाई कर रही है । अपनी रिलीज के पहले ही वीकेंड में 50 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी ऋतिक रोशन अभिनीत फ़िल्म सुपर 30 को अब बिहार सरकार ने बिहार में टैक्स फ्री (कर-मुक्त) कर दिया है । यकीनन बिहारवासियों के लिए इससे अच्छा तोहफ़ा और कोई नहीं हो सकता ।

सुपर 30 बिहार में हुई टैक्स फ़्री, आनंद कुमार सहित ॠतिक रोशन ने बिहार सरकार को बोला-'थैंक्यू'

ॠतिक रोशन की  सुपर 30 के टिकट बिहार में सस्ते हुए

बिहार में टैक्स फ़्री होने से अब बिहारवासी सस्ती दरों में टिकट खरीद कर सुपर 30 का मजा ले सकते है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सरकार ने इस फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया । इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को दी । उन्होंने बताया कि मंगलवार से इस सिनेमा को टैक्स फ्री किया गया है और दर्शकों को इसका लाभ मिलेगा ।

मोदी ने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद यह पहली फिल्म है जिसे टैक्स फ्री किया गया है । उन्होंने बताया कि जीएसटी के तहत 18 फीसदी टैक्स का भुगतान दर्शकों को करना पड़ता है । इसमें एसजीएसटी के रुप में 9 फीसदी और सीजीएसटी के रुप में 9 फीसदी टैक्स शामिल है । राज्य सरकार ने अपने हिस्से का 9 फीसदी टैक्स में छूट दी है ।

सुपर 30 बॉक्सऑफ़िस पर कर रही है शानदार कमाई

गौरतलब है कि पटना के रहने वाले आनंद कुमार ने सुपर 30 नाम के शिक्षण संस्थान की शुरूआत गरीब और पिछड़े-वंचित होनहार बच्चों के लिए की थी । इसमें वह 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते है ।

विकास बहल के निर्देशन में बनी सुपर 30, में ॠतिक के साथ मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी ने भी अहम रोल निभाया है ।

यह भी पढ़ें : Super 30 Movie Review: ॠतिक रोशन ने आनंद कुमार के संघर्ष और जीत को दिल से जिया

बिहार में टैक्स फ़्री होने की खुशी आनंद कुमार ने अपने ट्विटर पर जताई और बिहार सरकार का धन्यवाद किया ।

वहीं ॠतिक ने भी सुपर 30 के बिहार में टैक्स फ़्री होने की खुशी जताई और बिहार सरकार का धन्यवाद किया ।