सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म के मुद्दे पर बहस छिड़ गई है । सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म को लेकर लगातार नए-नए खुलासे हो रहे है । इस खुलासों के साथ ये दावा किया जा रहा है कि नेपोटिज्म के चलते ही बॉलीवुड में प्रतिभाशाली कलाकारों को अच्छे मौके नहीं मिल पाते । इसी कड़ी में आज ट्विटर पर लेखक चेतन भगत का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जिसके अनुसार चेतन भगत की लोकप्रिय नॉवेल पर बेस्ड फ़िल्म हाफ़ गर्लफ़्रेंड में पहले सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट किया गया था न कि अर्जुन कपूर को ।

अर्जुन कपूर नहीं सुशांत सिंह राजपूत थे हाफ़ गर्लफ़्रेंड की फ़र्स्ट च्वाइस, लेकिन इस वजह से नहीं कर पाए फ़िल्म

सुशांत सिंह राजपूत थे हाफ़ गर्लफ़्रेंड की फ़र्स्ट च्वाइस

आज ट्विटर पर चेतन भगत का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने अपनी नोवल पर बेस्ड फ़िल्म हाफ़ गर्लफ़्रेंड में सुशांत के कास्ट होने पर खुशी जताई है । चेतन ने 7 नवंबर, साल 2015 में ट्वीट कर लिखा था, 'ये बताते हुए काफी खुशी हो रही हैं कि सुशांत सिंह राजपूत मोहित सुरी के निर्देशन में बनी फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड में लीड रोल करेंगे । शूटिंग 2016 से शुरू होगी ।'

क्या सुशांत फ़िर हुए थे नेपोटिज्म का शिकार

जैसे ही ये ट्वीट वायरल हुआ सुशांत के फ़ैंस ने हाफ़ गर्लफ़्रेंड और अर्जुन कपूर को ट्रोल करना शुरू कर दिया । ज्यादातर लोग जहां अर्जुन कपूर को हाफ गर्लफ्रेंड फिल्म मिलने की वजह नेपोटिज्म बता रहे हैं । वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह बात सच नहीं है । लोग उस वक्त की मीडिया रिपोर्ट्स शेयर कर लिख रहे हैं कि सुशांत को हाफ गर्लफ्रेंड से निकाला नहीं गया था बल्कि उन्होंने शेड्यूल के कारण खुद फिल्म छोड़ी थी । उन्होंने कहा था कि वह यह फिल्म करना चाहते थे लेकिन शेड्यूल और डेट्स के चलते ऐसा हो नहीं पाया ।

वैसे खुद सुशांत ने भी हाफ़ गर्लफ़्रेंड को छोड़ने की बात स्वीकारी थी । उन्होंने कहा था कि, ''यह दुर्भाग्यपूर्ण है । मैं एक बार फ़िर एकता कपूर के साथ काम करने को लेकर उत्साहित था लेकिन डेट्स इश्यू के चलते मुझे हाफ़ गर्लफ़्रेंड छोड़नी पड़ी । क्योंकि मैंने अपनी डेट्स पहले ही दिनेश विजान की फ़िल्म को दे दी थी ।''

सुशांत ने खुद छोड़ी थी फ़िल्म

एक अन्य एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में सुशांत ने बताया कि उन्होंने एक साल में 12 फ़िल्मों को खोया था डेट्स इश्यू के चलते । सुशांत ने ये भी बताया कि जब उन्होंने हाफ़ गर्लफ़्रेंड साइन की थी तो उन्हें इजाजत दी गई थी कि वह एक साथ दो फ़िल्में कर सकते हैं । लेकिन ऐसा हो न सका क्योंकि दोनों फ़िल्मों के निर्देशकों ने सेम डेट दी शूट के लिए । इसलिए फ़िर सुशांत ने दिनेश विजान की फ़िल्म के लिए हामी भरी और मोहित सूरी को हाफ़ गर्लफ़्रेंड को करने से इंकार कर दिया ।

बता दें कि साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड में श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर ने लीड रोल निभाया था । मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को चेतन भगत की नॉवेल 'हाफ गर्लफ्रेंड' की कहानी पर बनाया गया था ।