बॉलीवुड में "बैडमैन' के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर ने हाल ही में अपनी बायोग्राफ़ी बुक लॉंच की जिसका नाम है, 'बैडमैन' । पत्रकार रोशमिला भट्टाचार्य द्वारा लिखी गई इस बायोग्राफी में गुलशन ग्रोवर की ज़िंदगी से जुड़े कई अनसुने राजों से पर्दा हटाया गया है । गुलशन ग्रोवर ने न केवल बॉलीवुड फ़िल्मों में बल्कि हॉलीवुड फ़िल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा है । हाल ही में गुलशन ग्रोवर ने खुलासा किया कि हॉलीवुड में जाने के लिए उन्हें और किसी ने नहीं, बल्कि किंग खान शाहरुख खान ने प्रेरित किया था ।

तो, शाहरुख खान की बदोलत बन पाया गुलशन ग्रोवर का हॉलीवुड करियर !

गुलशन ग्रोवर का हॉलीवुड करियर शाहरुख खान की मदद से बना

गुलशन ने इस वाकये को शेयरते हुए कहा कि, जब उन्हें हॉलीवुड फ़िल्म द सेकेंड जंगल बुक: मोगली और बल्लू में काम करने का ऑफ़र आया था उस दौरान वह शाहरुख के साथ यश बॉस कर रहे थे इसलिए वह इसे लेकर असमंजस में थे लेकिन फ़िर शाहरुख ने उन्हें विश्वास दिलाया उन्हें हॉलीवुड ऑफर स्वीकार कर लेना चाहिए ।

गुलशन ने ये वाकया शेयर करते हुए बताया कि,''मैं और शाहरुख अजीज मिर्जा की फिल्म यस बॉस कर रहे थे, जब मुझे हॉलीवुड फिल्म The Second Jungle Book: Mowgli & Baloo (1997) का ऑफर आया । इस फिल्म में मैं मुख्य विलेन था । मुझे तुरंत ही हॉलीवुड जाकर फिल्म साइन करना था । लेकिन मैं असमंजस में था । मैं सलाह लेने के लिए शाहरुख के पास गया । उसने पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी । और कहा कि मुझे ये हॉलीवुड ऑफर स्वीकार कर लेना चाहिए ।

शाहरुख खान ने सबकुछ संभाल लिया

मैं हॉलीवुड जाने को तैयार था लेकिन मुझे इस बात की चिंता खाए जा रही थी कि वह अपनी फ़िल्म यस बॉस को बीच में छोड़कर जा रहे है । कहीं नाराज होकर फ़िल्ममेकर मुझ पर कोई कानूनी केस न कर दे या मेरी सेलरी न काट ले । तब शाहरुख ने मुझे विश्वास दिलाया कि वह यहां सब संभाल लेंगे । मुझे चिंता में देखकर शाहरुख ने मुझसे कहा, 'तू जा, अगर तुम्हें किसी का फोन आया भी, तो मुझे बताना । मैं यहां पूरी स्थिति संभाल लूंगा । तुम जाओ, ये फिल्म साइन करो और हमारा नाम रोशन करो ।''

यह भी पढ़ें : सूर्यवंशी के 'बैडमैन' बने गुलशन ग्रोवर, अक्षय कुमार के साथ होगी खतरनाक जंग

शाहरुख का आभार मानते हुए गुलशन ने कहा कि, ''अपने हॉलीवुड करियर के लिए मैं शाहरुख खान का आभारी हूं । उन्होंने मेरे सपनों को पंख दिए । यदि उस दिन उन्होंने मुझे विश्वास नहीं दिलाया होता तो शायद मैं यह नहीं कर पाता ।''