गुनीत मोंगा और उनके प्रोडक्शन हाउस सिख एंटरटेनमेंट ने दूसरी बार पगलेट के निर्देशक उमेश बिष्ट को साइन किया है । हमेशा युवा निर्देशकों का समर्थन करने के बाद, गुनीत मोंगा और उनके प्रोडक्शन हाउस को लीग से हटकर कहानियां चुनने के लिए जाना जाता है और सान्या मल्होत्रा अभिनीत पगलेट (2021) ऐसी ही एक सफल कहानी थी ।  

सान्या मल्होत्रा स्टारर पगलेट की सफलता के बाद फ़िल्ममेकर गुनीत मोंगा ने एक बार फिर निर्देशक उमेश बिष्ट को अपनी नई फ़िल्म के लिए साइन किया

गुनीत मोंगा ने उमेश बिष्ट को साइन किया

गुनीत मोंगा कहती हैं, “उमेश एक विपुल कथाकार हैं, जिन्हें मानवीय भावनाओं की गहरी और बेहतरीन समझ है, जो उनकी खासियत है । इसलिए पगलेट की मार्मिक और असाधारण कहानी ने इतने सारे लोगों के दिलों को छू लिया । उमेश बिष्ट के साथ यह सिख एंटरटेनमेंट का दूसरा गठबंधन है ।

इसी बीच, नेटफ्लिक्स पर सिखाया की डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स 95वें ऑस्कर की ओर बढ़ रही है । कार्तिकी गोंसाल्विस द्वारा निर्देशित द एलिफेंट व्हिस्परर्स दक्षिण भारत में एक स्वदेशी जोड़े की कहानी है, जो एक अनाथ हाथी, रघु के साथ जुड़ जाता है, जिससे वह उसकी देखभाल करने वाला बन जाता है । फिल्म को अकादमी द्वारा विश्व स्तर पर टॉप पांच डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट्स में नामांकित किया गया है, जो निर्माता गुनीत मोंगा के लिए तीसरा ऑस्कर नामांकन है । 

गुनीत मोंगा को पहले उनकी शॉर्ट फिल्म कवि (2010), पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस के लिए नामांकित किया गया था (जहां वह एक एक्जीक्यूटिव निर्माता थीं) (2018) जिसने ऑस्कर जीता और अब, द एलीफेंट व्हिस्परर्स (2022)