कोरोना महामारी के चलते जो फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाईं वो डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हुईं । हालांकि अब सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी मिल गई है लेकिन अभी भी फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने से कतरा रहे हैं । क्योंकि दर्शक अभी भी सिनेमाघरों से दूरी बनाए हुए हैं । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि फ़रहान अख्तर की आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म तूफान सिनेमाघरों में रिलीज होने की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी । फ़रहान अख्तर की तूफान  डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी ।

थिएटर में नहीं बल्कि डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी फरहान अख्तर की तूफान

अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी फरहान अख्तर की तूफान

इंडस्ट्री से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि, “असल में तूफ़ान पहले सितंबर 2020 में रिलीज होने वाली थी । लेकिन लॉकडाउनके चलते फ़िल्म की रिलीज असीमित समय के लिए टल गई । और अब निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा और निर्माताओं ने तूफ़ान को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज करने का फ़ैसला किया । तो अब ये तो साफ़ हो गया है कि तूफ़ान अब अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी ।”

जब सूत्र से पूछा गया कि इस तरह के फैसले के पीछे क्या कारण हो सकता है, इसके जवाब में सूत्र ने बताया, “सिनेमाघर अब पूरी तरह से खुल रहे हैं लेकिन दर्शकों का पहले की तरह से थिएटर आकर फ़िल्म देखने में अभी समय लगेगा । इस तरह अनिश्चित माहौल में फिल्म रिलीज करना फ़िल्म की कमाई के लिए हानिकारक है । वहीं दूसरी ओर जब डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर फ़िल्म रिलीज होगी तो मेकर्स को उसकी निश्चित धनराशि तो मिल ही जाएगी जिससे शुरुआती खर्चे कवर हो जाएंगे । यही वजह है कि मेकर्स सिनेमाघरों में अपनी फ़िल्में रिलीज करने की बजाए अभी भी ओटीटी प्लेटफार्मों पर अपनी फिल्में रिलीज करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं ।”

आरओएमपी पिक्चर्स के साथ एसोसिएशन में एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की फ़िल्म तूफ़ान राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित है । इस फ़िल्म में फ़रहान एक बॉक्सर की भूमिका में नजर आएंगे । फ़रहान के अलावा फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और परेश रावल भी अहम भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे ।