शाहरुख खान की डंकी और प्रभास की सालार के बीच बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला दिन-प्रति-दिन एक अलग ही रूप लेता जा रहा है । बॉलीवुड हंगामा लगातार सालार और डंकी के बीच होने वाले महामुक़ाबले की हर अपडेट आप तक पहुँचा रहा है । जहां हमने बताया कि कैसे डंकी की डिस्ट्रिब्यूशन टीम सिंगल-स्क्रीन थिएटर मालिकों से 100 प्रतिशत स्क्रीन्स की डिमांड कर रही है और उन्हें प्रभास अभिनीत फिल्म सालार के बजाय शाहरुख खान की फिल्म को दिखाने के लिए मजबूर कर रही है । वहीं सिंगल स्क्रीन एसोसिएशन ने भी कड़ा रुख अपनाते हुए शुक्रवार के लिए डंकी की बुकिंग खोलने से इनकार कर दिया ।

EXPLOSIVE: डंकी को ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन्स दिलाने के शाहरुख खान के मास्टरस्ट्रोक के बाद अब सालार की टीम ने लिया शॉकिंग एक्शन ; सालार टीम PVR-Inox में रिलीज नहीं करेगी अपनी फ़िल्म

डंकी और सालार के बीच महामुक़ाबला

और अब, बॉलीवुड हंगामा को इस साल की सबसे विस्फोटक अंदर की जानकारी मिली है । हमारे सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि टीम सालार ने, पैन मरुधर और एसआरके स्टारर डंकी की टीम द्वारा अपनाई गई अनुचित ट्रेड एक्टिविटी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है ।सालार टीम मल्टीप्लेक्स चैन्स - पीवीआर-आईनॉक्स और मिराज - को नुकसान पहुंचाने की योजना बना रही है । सालार मेकर्स ने दक्षिण भारतीय बाजारों में मल्टीप्लेक्स चैन्स से सालार की रिलीज वापस ले ली है । वे सालार को साउथ के मार्केट में उनकी किसी भी प्रॉपर्टी  में रिलीज नहीं करेंगे ।एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया।

लेकिन इस निर्णय का असर क्या हुआ ? “एक मार्केट लीडर होने के नाते, पीवीआर-आईनॉक्स को अनुचित ट्रेड एक्टिविटी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए था । लेकिन इसके बजाय, उन्होंने खुले तौर पर डंकी का पक्ष लेने का विकल्प चुना । पीवीआर-आईनॉक्स और मिराज द्वारा प्रबंधित सभी सिंगल स्क्रीन सालार के मुकाबले डंकी को सपोर्ट कर रही हैं । निर्णय और स्थिति में बदलाव कल रात हुआ जब शाहरुख खान ने खुद अजय बिजली को फोन किया और फ़िल्म दिखाने के संबंध में उनके साथ एक आकर्षक डील की ।सूत्र ने आगे बताया ।

सूत्र के मुताबिक, पीवीआर-आईनॉक्स और मिराज ने सिंगल स्क्रीन में समान प्रदर्शन का वादा करने के बाद अपना कमिटमेंट वापस ले लिया है ।पीवीआर-आईनॉक्स मार्केट लीडर है और सभी सिंगल स्क्रीन मालिक वहां के प्रदर्शन को फ़ोलो करेंगे। जब शाहरुख और टीम को पीवीआर-आईनॉक्स के समान प्रदर्शन के विकल्प के बारे में पता चला, तो किंग के लिए मैदान में उतरने का समय आ गया था । अपनी फिल्म के लिए सबसे अच्छा करने के लिए उन्होंने मास्टरस्ट्रोक खेल दिया । उन्होंने सीधे पीवीआर मालिक से बात की और पीवीआर-आईनॉक्स में सभी सिंगल स्क्रीन पर 100 प्रतिशत स्क्रीन देने की डील की । स्क्रीन शेयरिंग का निर्णय रातोंरात बदल दिया गया और इस कदम ने अनिल थडानी और होम्बले में मौजूद सभी लोगों को सदमें में डाल दिया ।

सूत्र के मुताबिक, होम्बले टीम आने वाले समय में अजय बिजली और पीवीआर-आईनॉक्स के खिलाफ सख़्त एक्शन उठाने की योजना बना रही है क्योंकि यह फैसला उनके द्वारा लिया गया है । डंकी और सालार के बीच बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगा ।