कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते पूरे देश की रफ़्तार पर ब्रेक लग गया है लेकिन बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्ममेकर सुभाष घई इस लॉकडाउन में भी रोजाना 8-10 घंटे काम कर रहे हैं । सुभाष घई इस समय अपने ऐक्टिंग स्कूल के अलावा अपनी आगामी फ़िल्मों के लिए काम कर रहे हैं । इसी लॉकडाउन के बीच सुभाष घई ने अपनी अगली फ़िल्म खलनायक 2, जो कि खलनायक का सीक्वल है, का अनाउंस कर सभी को खुश कर दिया । साल 1993 में सुभाष घई के निर्देशन में बनी खलनायक में गैंगस्टर बलराम प्रसाद उर्फ बल्लू का रोल संजय दत्त ने निभाया था । इस फ़िल्म में संजय दत्त के अलावा माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ़ भी अहम भूमिका में नजर आए थे । खलनायक फ़िल्म के गाने 'चोली के पीछे क्या है' और 'नायक नहीं खलनायक हूं में’ आज भी लोगों के बीच खासे लोकप्रिय हैं ।

EXCLUSIVE: खलनायक 2 में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ़ का ऐसा होगा रोल, सुभाष घई ने बताया प्लॉट

संजय दत्त का खलनायक 2 में ऐसा होगा रोल

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में सुभाष घई ने बताया कि संजय दत्त ने जेल से मुझे खलनायक 2 बनाने का आइडिया दिया था । खलनायक सीक्वल बनाने के बारें में बात करते हुए सुभाष घई ने कहा कि, “खलनायक 2 पर हमारा 2-3 साल से काम चल रहा है । संजय ने जेल के किस्से सुनाते हुए मुझे चिठ्ठी लिखकर कहा था कि जेल में लोग मुझसे एक ही गाना गाने को कहते हैं और वो है 'नायक नहीं खलनायक हूं मैं" । इसी के साथ कैदियों को सिर्फ़ एक ही फ़िल्म पसंद है और वो है खलनायक । आज भी लोग इस फ़िल्म को इतना पसंद करते हैं तो आप इस फ़िल्म का सीक्वल क्यों नहीं बनाते । इसके बाद मुझे विचार आया खलनायक 2 बनाने का ।

फ़िल्म दो विलन की कहानी के इर्द-गिर्द घूमेगी

खलनायक के सीक्वल की कहानी वहां से आगे बढ़ती है जब बल्लू बलराम यानी संजय दत्त 20 साल बाद जेल से बाहर आता है और वो जैकी श्रॉफ़ और माधुरी दीक्षित को मिलता है । और अब उनके बच्चे भी हो गए हैं इसके बाद आगे क्या होता है, ये खलनायक के सीक्वल में बताया जाएगा । ये प्लॉट जब मैंने संजय को जेल से बाहर आने के बाद सुनाया तो उसे काफ़ी अच्छा लगा उसके बाद हमने स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू किया । ड़ेढ़-दो साल हो गए स्क्रिप्ट तैयार हुए और अब ईश्वर ने चाहा तो हम इसे जल्द ही शुरू करेंगे ।

खलनायक 2 की कहानी बेसिकली एक जवान विलेन और बूढ़े विलेन की है । जिसमें संजय बूढ़े विलेन 'बल्लू बलराम' का किरदार निभाएंगे । जबकि यंग विलेन के रोल के लिए कोई यंग स्टार को चुना जाएगा । इस बारें में अभी तलाश जारी है ।”

 

इसके बाद जब पूछा गया कि क्या माधुरी भी खलनायक 2 का हिस्सा होंगी ? इस पर सुभाष ने कहा कि, “बेशक, तीनों किरदार इसमें जिंदा है लेकिन बस बूढ़े हो गए हैं ।”