सलमान खान ने बीते हफ़्ते अपनी ईद 2021 पर रिलीज होने वाली फ़िल्म, कभी ईद कभी दिवाली की घोषणा कर सभी को चौंका दिया । लोगों को हैरानी इस बात से भी हुई कि आखिर सलमान ने ईद 2021 की फ़िल्म की घोषणा अभी से क्यों कर दी जबकि इसमें अभी काफ़ी वक्त है । लेकिन ऐसा लग रहा है कि,ऐसा करने के पीछे सोची समझी गई रणनीति है । शायद हो सकता है कि सलमान खान अभिनीत कभी ईद कभी दिवाली इसके लिए या भारत में मौजूदा राजनीति के लिए प्रासंगिक हो ।

EXCLUSIVE: सलमान खान की कभी ईद कभी दिवाली की कहानी देश की एकता को समर्पित, ऐसा होगा फ़िल्म का प्लॉट

कभी ईद कभी दिवाली से सलमान खान शांति का संदेश देना चाहते हैं

जानकार सूत्र ने बताया कि, ''द्वेष, आपसी मतभेद और नफ़रत के इस माहौल में, सद्भाव और शांति का संदेश देना जरूरी हो गया है । सिनेमा हमारे देश में धर्मनिरपेक्षता का एक ईमानदार मंच रहा है; इसलिए सलमान की फ़िल्म कभी ईद कभी दीवाली, यश चोपड़ा की धर्मपुत्र और धूल का फूल जैसी फिल्मों के दिनों में वापस ले जाएगी । बेसिकली ये फ़िल्म यह हिंदू मुस्लिम एकता के मुद्दे पर बेस्ड होगी ।''

यह भी पढ़ें : Kabhi Eid Kabhi Diwali: सलमान खान की ईद 2021 में आने वाली फ़िल्म में हुई कृति सैनॉन की एंट्री ?

जाहिरतौर पर कभी ईद कभी दिवाली का प्लॉट सोर्स खुद सलमान खान अपना परिवार है । सूत्र ने बताया, ''उनके पिता मुस्लिम हैं । उनकी मां हिंदू हैं । जबकि हेलन आंटी कैथलिक हैं । सलमान का परिवार सांप्रदायिक सौहार्द का जीता जागता उदाहरण है । फ़िल्म का प्लॉट भी इससे मिलता जुलता होगा । यह एक ऐसे परिवार में आए उतार-चढ़ाव को चित्रित करेगा जो ईद और दिवाली दोनों को समान उत्साह के साथ मनाता है । यह सलमान द्दारा एकता और भाईचारे की स्थायी भावना को एक ट्रिब्यूट होगा, जो देश में वर्तमान में फैले आपसी मतभेद के माहौल का एक प्रतिरूप है ।”

यह भी पढ़ें : CONFIRMED! सलमान खान ने अनाउंस की अपनी नई फ़िल्म कभी ईद कभी दिवाली, ईद 2021 में होगी रिलीज