कोरोना वायरस के संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है । लॉकडाउन के चलते एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी काम पूरी तरह से बंद है । ऐसे में फिल्म फेडरेशन से जुड़े छोटे-मोटे वर्कर्स और मजदूरों के घरों में चूल्हा तक नहीं जल रहा और वे आर्थिक रूप से पीड़ित नज़र आ रहे हैं । लेकिन महामारी बने कोरोना वायरस की इस मुश्किल घड़ी में, एक बार फ़िर सलमान खान मसीहा बनकर सामने आए हैं । सलमान खान ने फिल्म फेडरेशन से जुड़े छोटे-मोटे वर्कर्स और मजदूरों को भोजन मुहैया कराने और आर्थिक मदद करने का फ़ैसला किया है । यूं ही नहीं सलमान को बॉलीवुड का 'सुल्तान' कहा जा ता है ।

EXCLUSIVE: बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान ने लिया फिल्म फेडरेशन से जुड़े वर्कर्स और दिहाड़ी मजदूरों की हर जरूरत पूरी करने का जिम्मा

सलमान खान पब्लिसिटी के लिए चैरिटी नहीं करते हैं

विश्वस्त सूत्र की मानें तो, सलमान लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में फ़ेडरेशन से जुड़े हर छोटे-मोटे वर्कर्स और मजदूरों को भोजन-पैसा जैसी हर जरूरत का सामान मुहैया कराएंगे । इतना ही नहीं अभिनेता ने असोसिएशन से ये भी कहा है कि वे खुद अकेले इसका खर्चा उठाएंगे । सूत्र ने ये भी बताया कि, सलमान ने फ़ेडरेशन को साफ़ शब्दों में ये कहा कि उनके इस काम की जानकारी मीडिया तक नहीं जानी चाहिए क्योंकि वह पब्लिसिटी के लिए चैरिटी नहीं करते । लेकिन नेक दिल से किया हुआ कोई भी नेक काम छुपाए नहीं छुपता है ।

सलमान कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

बता दें कि 21 दिनों के इस लॉकडाउन के घोषित होने के बाद सलमान ने भी सलमान खान फ़िल्म्स प्रोडक्शन के तहत होने वाले सभी कामों को रोकने के लिए कहा ताकि लॉकडाउन का सही से पालन हो सके । कपिल शर्मा का लोकप्रिय शो, द कपिल शर्मा शो भी सलमान के प्रोडक्शन हाउस के तहत ही शूट होता है ।

सलमान से ही थी उम्मीद

अभी कुछ दिन पहले ही, दिहाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र लेखराज उर्फ पप्पू ने कहा था कि, “अगर हमारी स्थिति बिगड़ती हैं, तो मैं सलमान से बात करूंगा । वह समर्थन की पेशकश करने में बहुत दयालु है और हमेशा हमारे बारे में चिंतित रहते है । उन्होंने हाल ही में इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के कारण महबूब स्टूडियो में राधे की शूटिंग रोक दी थी ।”

इतना ही नहीं, फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड द्वारा स्थापित राहत कोष में योगदान देने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियां भी आगे आईं हैं और बढ़चढ़कर आर्थिक रूप से अपना योगदान कर रही हैं ।

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब सलमान को ऐसा कुछ करते हुए देखा गया है । उनका फाउंडेशन, 'बीइंग ह्यूमन' हमेशा बच्चों को विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए धन मुहैया कराने का माध्यम रही है और इससे कई लोगों को राहत मिली है। सलमान को उनकी नेकदिली के लिए भी खासतौर पर जाना जाता है । वह फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से लेकर सेट्स पर काम करने वालों तक की मदद करते रहते हैं । दबंग 3 के दौरान भी उन्होंने एक दिहाड़ी स्पॉट बॉय की मदद की थी । इसके अलावा वह नए-नए कलाकारों के लिए एक लॉंचपैड का भी करते हैं ।

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस की इस मुश्किल घड़ी में प्रोडक्शन क्रू, जूनियर आर्टिस्ट, दिहाड़ी मजदूर को है सलमान खान से उम्मीद

इन दिनों सलमान चार फिल्मों की बैक-टु-बैक शूटिंग के बाद कोरोना आउटब्रेक के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का रास्ता अपना रहे हैं और अपने पेट्स और फैमिली मेंबर्स के साथ पनवेल फार्महाउस में समय बिता रहे हैं।