एक समय था (मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार) जब कहा जाता था कि, दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की मां नीतू सिंह एक दूसरे से कोई इत्तेफ़ाक नहीं रखती थी, क्योंकि दीपिका उनके बेटे को डेट कर रही थी । लेकिन वो अतीत की बात थी, क्योंकि काफ़ी समय पहले ही दीपिका पादुकोण और नीतू सिंह में पैच अप हो गया है । जहां रणबीर कपूर के माता-पिता नीतू और और ॠषि कपूर मुंबई में आयोजित हुए दीपिका-रणवीर के वेडिंग रिसेप्शन में शामिल नहीं हो पाए थे क्योंकि उन दिनों वह अमेरिका में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए गए हुए थे, लेकिन रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इसमें शामिल हुए । अभी पिछले हफ़्ते ही दीपिका न्यू यॉर्क में ॠषि कपूर और नीतू से मिलने पहुंची और दीपिका ने इस मुलाकार की फ़ोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट की ।

EXCLUSIVE: रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने दीपिका पादुकोण को गिफ़्ट किया ऐसा खास 'ताबीज' जो है मां बनने आशीर्वाद

नीतू कपूर ने दीपिका पादुकोण को हम्सा ताबीज वाला ब्रेसलेट गिफ़्ट किया

दीपिका, न्यू यॉर्क में कैंसर फ्री होने के बाद फॉलोअप ट्रीटमेंट ले रहे ऋषि कपूर को देखने पहुंची थीं । इस मुलाकात के बाद नीतू ने दीपिका को एक बहुत ही प्यारा गिफ़्ट दिया था । नीतू ने दीपिका को एक डिजाइनर ब्रेसलेट (हथेली की शेप का) गिफ़्ट किया था जिसे उनकी बेटी रिद्धिमा साहनी ने डिजाइन किया था । यह ब्रेसलेट खास इसलिए है क्योंकि यह हम्सा ताबीज है या फ़ातिमा का हाथ, जिसे इसे "ईश्वर का हाथ" भी कहा जाता है, जिसे गोल्ड चैन में बनाया गया है और ये RKS ज्वैलरी ब्रांड (नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा का ज्वैलरी ब्रांड) की विशेष रूप से तैयार की गई रेंज है ।

EXCLUSIVE: रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने दीपिका पादुकोण को गिफ़्ट किया ऐसा खास 'ताबीज' जो है मां बनने आशीर्वाद

हम्सा ताबीज भगवान के आशीर्वाद का  प्रतीक है

हम्सा तबीज की बात करें तो, हम्सा हाथ एक प्राचीन मध्य पूर्वी ताबीज है जो भगवान के हाथ का प्रतीक है और सभी धर्मों में एक सुरक्षात्मक संकेत है, और इसे पहनने को खुशी, भाग्य, स्वास्थ्य और सौभाग्य प्राप्त होता है ।

जानकार सूत्र ने बताया कि, ''RKS ज्वैलरी ब्रांड के कुछ गहनों, जिनमें से कुछ ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं और जिसमें हम्सा ताबीज भी शामिल है, को विशेष रूप से ऑर्डर पर बनाया जाता है । जब दीपिका ने नीतू को पहले ही सूचित कर दिया था कि वह उनसे मिलने आएंगी, तो नीतू ने खासतौर पर दीपिका के लिए इस हीरे जड़ित सोने की चैन वाले इस ब्रेसलेट को बनवाने का ऑर्डर दिया था । यह ॠषि और नीतू की ओर से दीपिका की शादी का गिफ़्ट और आशिर्वाद है ।

हाल ही में दीपिका ने छपाक, जिसमें वह मेघना गुलज़ार के साथ सह-निर्माण भी कर रही हैं, के बाद किसी भी फिल्म को साइन नहीं करने के बारे में बात की है, क्योंकि इसके बाद वह मां बनने की प्लानिंग कर रही है । ऐसी अटकलें भी लगाई गई हैं कि दीपिका मां बनने वाली हैं लेकिन उनके करीबी लोगों ने इन बातों का सिरे से खंडन किया है । भले ही ये सब अफ़वाहें हो लेकिन नीतू द्दारा दीपिका को दिया गया गिफ़्ट इस बात का साफ़-साफ़ संकेत देता है ।

यह भी पढ़ें : रणवीर सिंह अब नहीं करेंगे कंडोम ब्रांड को एंडोर्स, कहीं इस फ़ैसले के पीछे दीपिका पादुकोण तो नहीं है ?

क्योंकि हम्सा ताबीज, फ़ातिमा का हाथ है, शुक्र का हाथ (एफ़्रोडाइट)है, मैरी का हाथ है, सभी देवियों का सर्वशक्तिमान हाथ है, मनो पंटेया और भगवान बुद्ध का आशिर्वाद रूपी हाथ जिसे ज्ञान और संरक्षण के रूप में भी जाना जाता है । फातिमा (हम्सा) का हाथ दृढ़ता, धैर्य और विश्वास का प्रतीक है । आध्यात्मिक लाभ के अलावा हम्सा, भौतिक लाभ भी लाता है, जैसे कि सुख, भाग्य, प्रचुरता और समृद्धि । इसके अलावा, फातिमा की हथेली प्यार को आकर्षित और संरक्षित करती है, साथ ही आपसी भावनाओं को बढ़ाती है और शादी को खुशहाल बनाती है । साथ ही हम्सा ताबीज प्रजनन क्षमता को भी बढ़ाता है ।