साल की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक, लव आज कल इसी शुक्रवार को वैलेंटाइन्स डे के मौके पर रिलीज होने के लिए तैयार है । इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी लव आज कल में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान लीड रोल में नजर आएंगे । ऑफ़ कैमरा ही नहीं बल्कि ऑन कैमरा भी दोनों के बीच की सिजलिंग केमिस्ट्री पहले ही फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को बढ़ा रही है । ट्रेलर में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान के बीच कुछ इंटीमेट सीन देखने को मिले, जिससे अंदाजा लगाया जा रह है कि वैलेंटाइंस डे के मौके पर ये फ़िल्म सभी को पसंद आएगी ।

EXCLUSIVE: लव आज कल में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान के बोल्ड इंटीमेट सीन पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची

कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की लव आज कल

लेकिन ऐसा लगता है कि, एक बार फ़िर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) फ़िल्म का मजा खराब करने वाला है । क्योंकि सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म के बेहद बोल्ड सीन पर कैंची चला दी है । सेंसर बोर्ड द्दारा फ़िल्म को U / A सर्टिफिकेट के साथ पास तो किया है, लेकिन ज्यादातर इंटीमेट सीन पर कैंची चला दी है । फ़िल्म में जो कटौती की गई है वो है- फ़िल्म के एकदम शुरूआत के सीन में कांट-छांट की गई है और लवमेकिंग सीन को भी कांट-छांट कर बदला गया है । इसके अलावा मेकर्स को फ़िल्म में दिखने वाले सभी क्लीवेज सीन को भी ब्लर करने के लिए कहा गया है ।

एक दूसरा सीन, जिसमें कलाकार अपने कपड़े उतार रहे हैं, उन शॉट्स को भी बदलने के लिए कहा है । यह सीन सेकेंड हाफ़ में है । इसके अलावा ऑडियो में भी कई चीजें सेंसर की गई है । सेक्सुअली अपमानजनक शब्द को कम आपत्तिजनक शब्द के साथ रिपेल्स किया गया है । कुछ आपत्तिजनक शब्दों को म्यूट किया गया है । इसके अलावा 'हरामजादों' शब्द को 'सारे बेशर्मों' से रिप्लेस किया गया है ।

सीबीएफसी ने फ़िल्म को 5 फरवरी को U / A सर्टिफिकेट दिया । फ़िल्म की कुल लंबाई 2 घंटे 21 मिनट है ।

यह भी पढ़ें : LEAKED! 'लिप लॉक' से शुरू किया सारा अली खान और कार्तिक आर्यन ने अपना रोमांटिक सफ़र

फ़िल्म में कार्तिक और सारा के अलावा रणदीप हुड्डा और आरूषी शर्मा भी अहम भूमिका निभती हुई नजर आएंगी । बता दें कि साल 2009 में आई सैफ़ अली खान, दीपिका पादुकोण और ॠषि कपूर अभिनीत लव आज कल को इम्तियाज अली ने कार्तिक और सारा के साथ एक नए फ़्लेवर में पेश किया है । फ़िल्म में दो अलग-अलग दौर की कहानी को दिखाया जाएगा ।