जहां रील लाइफ़ कहीं हद तक रियल लाइफ़ से इंस्पायर मानी जाती है वहीं ऐसा कम देखने को मिलता है जब रील लाइफ़ रियल लाइफ़ के लिए प्रेरणा बने । लेकिन विद्या बालन के मामले में ऐसा हुआ है । क्योंकि विद्या बालन जल्द ही अपनी रील लाइफ़ का एक लोकप्रिय किरदार को अपनी असल जिंदगी में निभाने जा रही है । आपको याद हो तो विद्या ने फ़िल्म तुम्हारी सुलु (2017) में एक ऐसी हाउसवाइफ़ की भूमिका निभाई थी जो परिस्थितीवश एक लेट नाइट आर जे बन जाती है और अपने शो में रिलेशनशिप एडवाइस देती है । और अब विद्या अपनी असल जिंदगी में भी एक आर जे बनने जा रही है । दरअसल विद्या इसी साल मार्च से रेडियो चैनल Big FM 92.7 पर एक चैट शो होस्ट करेंगी । रेडियो शो होस्ट करने वाली विद्या ऐसी दूसरी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो रेडियो शो के माध्यम से लोगों से जुड़ेगी ।

EXCLUSIVE: विद्या बालन अपना रील लाइफ़ का अवॉर्ड विनिंग किरदार अब अपनी रियल लाइफ़ में निभाएंगी

 

'विद्या बालन धुन बदल के तो देखो'

विद्या से पहले करीना कपूर खान बतौर आर जे एक रेडियो शो, What Women Want होस्ट कर रही है । इस शो में करीना महिला सेलिब्रिटीज के साथ बातचीत करती हैं और उनकी जिंदगी की चुनौतियों के बारें में बातचीत करती है । इस शो के साथ करीना मशहूर हस्तियों और उनकी चुनौतियों के माध्यम से रूढ़िवादिता और पूर्व-कल्पना की गई धारणाएं हैं जो आमतौर पर महिलाओं से जुड़ी होती हैं, को तोड़ती हैं । इस शो में अभी तक सनी लियोन, करिश्मा कपूर, सोहा अली खान, अमृता अरोड़ा लड़ाक, मल्लिका दुआ और स्वरा भास्कर जैसी सेलिब्रिटी आ चुकी है । इसके अलावा नेहा धूपिया भी एक शो होस्ट करती हैं जिसका नाम है, नो फ़िल्तर नेहा, ये एक ऑडियो शो है जिसमें बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपनी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ की झलक पेश करते है ।

शो मार्च से लॉंच होगा

जानकार सूत्र ने बताया कि, ''विद्या Big FM 92.7 Radio पर एक चैट शो होस्ट करेंगी । यह शो हर शाम को ऑन एयर होगा और इस साल मार्च से लॉंच होगा । अपने रेडियो शो के माध्यम से विद्या सामाजिक मुद्दों से लेकर महिला सशक्तीकरण, अकेलेपन और अवसाद जैसे कई सामाजिक मुद्दों पर बात करेंगी । यह सिर्फ महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर नहीं बल्कि समाज और लोगों के बारे में होगा । वह अपने शो में आमंत्रित अतिथि सेलेब्स के साथ अपने कुछ अनुभव भी साझा करेंगी ।

एक शानदार अभिनेत्री होने के अलावा, विद्या एक पढ़ी-लिखी, बुद्धिमान, प्रिय, जिंदादिल, सहानुभूति और जोशिली महिला है । उसके पास लोगों से जुड़ने का एक तरीका है । वह सामाजिक मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ है और इन पर उनकी खुद की एक राय भी है, इसलिए वह इस शो को होस्ट करने के लिए एकदम सही विकल्प थी । इस चैट शो का नाम होगा, 'विद्या बालन धुन बदल के तो देखो । सब कुछ लगभग फाइनल हो गया है और अभिनेत्री ने 18 फरवरी, 19 और 20 फरवरी को रेडियो चैनल को रिकॉर्डिंग की तारीखें दे दी हैं । वह फ़िलहाल इसे तीन महीने तक के लिए ही करेंगी, और इसमें यदि उन्हें लगता है कि इस शो को लोग पसंड कर रहे हैं तो वे इसे आगे बढ़ाएंगी ।''

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की वजह से विद्या बालन अपने इस 'प्यार' से मिल पाईं

तुम्हारी सुलु एक कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म थी जिसे सुरेश त्रिवेणी ने निर्देशित किया था । इस फ़िल्म में विद्या ने सुलु यानी सुलाचना दुबे, जो एक मध्यमवर्गीय गृहिणी से एक सफ़ल रेडियो जॉकी बन जाती है, का किरदार निभाया था । इस फ़िल्म में विद्या के अपोजिट मानव कौल नजर आए थे और विद्या की बॉस की भूमिका नेहा धूपिया ने निभाई थी । इस फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था । और इतना ही नहीं विद्या ने इस फ़िल्म से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी जीता था ।