पिछले कई दिनों से खबरों का बाजार गर्म है कि, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल फ़्रैंचाइजी की हिस्सेदारी में दिलचस्पी ले रहे हैं और आईपीएल टीम खरीदने जा रहे है । बता दें कि आईपीएल 2019 की शुरुआत होने वाली है ऐसे में आईपीएल की खबरों का आना लाजिमी है लेकिन अमिताभ बच्चन द्दारा आईपीएल टीम खरीदने की खबरें तेजी से जोर पकड़ रही है । लेकिन अब इन खबरों पर अमिताभ बच्चन ने विराम लगा दिया है ।

IPL टीम के मालिक बनने की खबरों पर अमिताभ बच्चन ने तोड़ी चुप्पी

अमिताभ बच्चन का आईपीएल टीम खरीदने का कोई इरादा नहीं

अब अमिताभ ने इन खबरों को निराधार बताया है । अमिताभ ने आईपीएल में टीम खरीदने ख़बरों को सिरे से खारिज़ कर दिया है । मुंबई में एक कार्यक्रम में आये बिग बी ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनके परिवार का क्रिकेट लीग में टीम खरीदने का कोई इरादा नहीं है ।

पहले इस तरह की रिपोर्ट्स आई थी कि बच्चन परिवार ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में हिस्सेदारी खरीदने के लिए संपर्क किया किया है । लेकिन जब वहां बात नहीं बनी तो उन्होंने उन्होंने पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से संपर्क किया । जब बच्चन्स को पता चला कि राजस्थान रायल्स अपनी पचास प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहती है तो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स टीम के सह-मालिक मनोज बदाले से संपर्क किया ।

लगता है स्पोर्ट्स के प्रति बच्चन परिवार के लगाव को देखते हुए ये खबरें सामने आईं क्योंकि बच्चन परिवार पहले ही देश की दो लीग में फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक को अपने पास रखे हुए है । फुटबाल लीग इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में परिवार के पास चेन्नइयन एफसी में हिस्सेदारी है तो वहीं प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का भी मालिकाना हक बच्चन परिवार के पास है ।

इसमें कोई शक नहीं कि अमिताभ क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं । वो कई आईपीएल मुकाबलों में नजर आ चुके हैं । लेकिन उनका क्रिकेट के लिए प्यार अलग चीज है और इसे कारोबार बनाना अलग चीज है । निश्चिततौर पर इस खबर ने अमिताभ के फ़ैंस को जरूर निराश कर दिया होगा । बता दें कि जहां शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं वहीं प्रीटि जिंटा किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं ।