तख्त के साथ करण जौहर अपने करियर की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म निर्दे्शित करने जा रहे है । मल्टीस्टारर फ़िल्म तख्त को लेकर करण जौहर कोई कमी नहीं चाहते इसलिए वह इसके लिए पर्याप्त समय ले रहे है । करण ने अपनी इस फ़िल्म में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को शामिल किया है और उनमें शामिल हैं-करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर । तख्त को लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि, इस फ़िल्म की शूटिंग अगले साल 2020 में फ़रवरी के अंत या मार्च के पहले हफ़्ते में शुरू हो जाएगी ।

takht

तख्त की शूटिंग इटली में करेंगे करण जौहर

क्योंकि यह एक ऐतिहासिक और पीरि्यड फ़िल्म है इसलिए तख्त को काफ़ी रिसर्च की आवश्यकता है । बार-बार टाली जा रही तख्त को शूटिंग शुरू करने की डेट्स मिल चुकी है । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया है कि, ''तख्त बड़े पैमाने पर इटली में शूट की जाएगी । इटली सुरम्य महल और पुरानी वास्तुकला इतिहास को बयां करती है, और इसलिए करण ने अपनी फ़िल्म के लिए इस जगह को चुना । फ़िल्म में मुगल युग को दर्शाने के लिए वीएफ़एक्स का भारी प्रयोग किया जाएगा । करण इटली में बड़े स्तर पर शूट की योजना बना रहे है ।''

सूत्र ने आगे ये भी बताया कि, इंडोर शूट के लिए मुंबई में विशाल सेट लगाया जाएगा । हालांकि अभी तक फ़िल्म की तय रिलीज डेट सामने नहीं आई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फ़िल्म साल 2020 के अंत तक सिनेमाघरों में दस्तक देगी ।

यह भी पढ़ें : TAKHT: करण जौहर तख्त में नहीं चाहते कोई कमी इसलिए जुटे कड़ी तैयारी में, इस दिन से शुरू करेंगे शूटिंग

तख्त, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करण जौहर खुद इस फ़िल्म को निर्देशित करेंगे । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा । करीना ने अपने इस किरदार के लिए खासतौर पर उर्दु भी सीखी । विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे ।