बॉलीवुड हंगामा कई फिल्मों की सेंसर प्रक्रिया के बारे में खबरें देने में सबसे आगे रहा है । रविवार को हम सबसे पहले यह खबर बताने वाले थे कि ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण अभिनीत फाइटर को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से चार बदलावों का सामना करना पड़ा है । और अब हम आपके लिए फ़ाइटर से जुड़ी एक और रोमांचक अपडेट लेकर आए हैं ।

EXCLUSIVE: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फाइटर सर्टिफ़िकेशन के लिए फिर से पहुंची CBFC ; मेकर्स ने हटाया ‘इश्क थोड़ा थोड़ा दोनो जगह’ गाना

ऋतिक रोशन की फाइटर फिर पहुँची सीबीएफसी

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है किइश्क थोड़ा थोड़ा दोनों जगहगाना हटाने का फैसला करने के बाद फाइटर के निर्माताओं ने एक बार फिर सीबीएफसी से संपर्क किया । ट्रैक की अवधि 2 मिनट 38 सेकंड है । सीबीएफसी ने कल, यानी सोमवार, 22 जनवरी को हटाने को मंजूरी दे दी । फाइटर का अपडेटेड रन टाइम अब 163.55 मिनट, यानी 2 घंटे 43 मिनट और 55 सेकंड है । इससे पहले, फाइटर 166.35 मिनट या 2 घंटे 46 मिनट और 35 सेकंड लंबी थी ।

फाइटर में ऋतिक, दीपिका पादुकोण के साथ अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबरॉय भी अहम भूमिका में हैं । सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स के सहयोग से वायाकॉम18 स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत फ़ाइटर दुनिया भर के सिनेमाघरों में 25 जनवरी को रिलीज होगी ।

सीबीएफसी के नियमों के मुताबिक, किसी सीन को जोड़ने या हटाने के बाद दोबारा सर्टिफिकेशन के लिए जाना पड़ता है । हाल के दिनों में, 27 अक्टूबर को सेंसर सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद टाइगर 3 को भी इसी तरह की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा । एक हफ्ते बाद, 4 नवंबर को, यशराज फिल्म्स ने ऋतिक रोशन के कैमियो से जुड़े 2 मिनट और 22 सेकंड लंबे दृश्य को शूट किया । फिर उन्होंने सीबीएफसी से संपर्क किया और उनकी मंजूरी ले ली । टाइगर 3 का अंतिम रन टाइम 156 मिनट (2 घंटे 36 मिनट) था, जो पहले की अवधि 2 घंटे और 33 मिनट से अधिक था । तब भी, बॉलीवुड हंगामा ने ही इस ब्रेकिंग न्यूज़ को ब्रेक किया था ।