Disney+ Hotstar ने ग्लोबल डिज़्नी फैन ईवेंट डी23 एक्सपो में दर्शकों के लिए भारतीय पौराणिक महाकाव्य महाभारत पर एक भव्य वेब सीरीज बनाने का ऐलान किया है । डिज्नी + हॉटस्टार पर आने वाला महाभारत वेब सीरिज के रूप में एक नए अंदाज में आएगा जिसे पूरी दुनिया की ऑडियंस देखेगी । महाभारत के अनाउंसमेंट के बाद रिलीज कई गई तस्वीरों को देख हर किसी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या डिज़्नी+ हॉटस्टार पर आने वाले महाभारत एनिमेशन शो होगा ? तो इसका जवाब खुद डिज्नी + हॉटस्टार इंडिया के हेड ऑफ कंटेंट प्रमुख गौरव बनर्जी ने बॉलीवुड हंगामा को दिया है । साथ ही उन्होंने महाभारत की कास्टिंग पर भी बात की ।

EXCLUSIVE: एनिमेशन नहीं होगी Disney+ Hotstar पर आने वाली ग्रैंड वेब सीरिज महाभारत ; एपिक कहानी के लिए जल्द शुरू होगी कास्टिंग

महाभारत कोई एनिमेशन वेब सीरिज नहीं होगी

महाभारत एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है और इसके बारें में हर कोई जानने के लिए बहुत उत्सुक है कि क्या यह कोई एनिमेशन शो रहेगा या नहीं ? इसके बारें में डिज़्नी+ हॉटस्टार के कंटेंट हेड गौरव बनर्जी ने बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली बताया, “डिज़्नी+ हॉटस्टार पर आने वाला शो, महाभारत एनिमेशन नहीं होगा । हम इसे बड़े पैमाने पर बनाने वाले हैं । मधु मंटेना महाभारत को प्रोड्यूस करने वाले हैं और वह अपनी अविश्सनीय टीम के साथ इस पर काम कर रहे हैं । मधु मंटेना अपनी टीम और डिज़्नी+ हॉटस्टार के साथ महाभारत पर पिछले काफ़ी समय से काम कर रहे हैं । अनाउंसमेंट के दौरान रिलीज कई तस्वीरों में महाभारत के ग्रैंड स्केल की एक झलक मिल गई होगी । महाभारत की स्क्रिप्ट राइटिंग भी उम्मीद है बहुत पावरफ़ुल रहेगी । हम जल्द ही महाभारत के लिए कास्टिंग शुरू करेंगे ।”

EXCLUSIVE: एनिमेशन नहीं होगी Disney+ Hotstar पर आने वाली ग्रैंड वेब सीरिज महाभारत ; एपिक कहानी के लिए जल्द शुरू होगी कास्टिंग

गौरव बनर्जी ने आगे कहा कि, “महाभारत एक असाधारण पावरफ़ुल एपिक कहानी है । हम चाहते हैं कि इसमें हम असाधारण एक्शन सीक्वंस पेश करें । इसी के साथ हम चाहते हैं कि हम इस एपिक कहानी की गहराई के साथ सही न्याय कर पाएं ।”

डिज्नी + हॉटस्टार इंडिया के हेड ऑफ कंटेंट प्रमुख गौरव बनर्जी ने बताया है कि महाभारत एक मेगा बजट वेब सीरीज है जो मूल रूप से हिंदी में बनेगी, लेकिन यह सारी भारतीय भाषाओं के अलावा विदेशी भाषाओं में भी उपलब्ध होगी । महाभारत सीरीज का निर्माण निर्माताओं मधु मंटेना की कंपनी माइथोवर्स और अल्लू अरविंद की कंपनी अल्लू एंटरटेनमेंट मिलकर करेंगी ।

महाभारत भारत के सबसे पुराने महाकाव्यों में से एक है

निर्माता मधु मंटेना ने कहा, “भारतीय महाकाव्य सदियों से दुनिया में लाखों लोगों को आकर्षित करते आए हैं । ये महाकाव्य हमारे देश के हर तत्व में गहराई से समाए हुए हैं । महाभारत भारत के सबसे पुराने महाकाव्यों में से एक है । यह अत्यधिक प्राचीन होने के बाद भी वर्तमान समय में भी प्रासंगिक है और अपने प्राचीन श्लोकों में छिपे ज्ञान के साथ अनेक सीख प्रदान करता है । ऐसा कहा जाता है कि मनुष्य के हर भावनात्मक संघर्ष का उल्लेख महाभारत के जटिल किरदारों और कथानकों में मिल जाता है । माईथोवर्स में हमें डिज़्नी+ हॉटस्टार द्वारा महान भारतीय महाकाव्य महाभारत प्रस्तुत किए जाने का अवसर दिए जाने की और दुनिया के प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म, डी23 एक्सपो में इस खबर की घोषणा करने की बहुत खुशी है ।”

महाभारत

EXCLUSIVE: एनिमेशन नहीं होगी Disney+ Hotstar पर आने वाली ग्रैंड वेब सीरिज महाभारत ; एपिक कहानी के लिए जल्द शुरू होगी कास्टिंग

भारतीय पौराणिक महाकाव्य महाभारत सही और गलत के बीच संघर्ष के बारे में बात करता है । यह शो प्राचीन भारत के दो संस्कृत महाकाव्यों में से एक महाभारत पर आधारित है, जिसमें कुरुक्षेत्र की लड़ाई में दो चचेरे भाईयों के बीच का संघर्ष दिखाया गया है । इसमें कौरव और पांडव राजकुमारों और उनके उत्तराधिकारियों के भाग्य का चित्रण किया गया है ।

बता दें कि भारतीय पौराणिक महाकाव्य महाभारत पर बनाए गए अब तक के शोज में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो रहा, बीआर चोपड़ा द्दारा निर्मित-महाभारत । दूरदर्शन पर प्रसारित हुए शो में महाभारत सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला शो रहा । और अब डिज़्नी+ हॉटस्टार महाभारत को वेब सीरिज के रूप में एक नए अंदाज में लेकर आ रहा है । अब पूरी दुनिया महाभारत की एपिक कहानी को देखेगी ।

गौरतलब है कि, डिज़्नी+ हॉटस्टार ने ग्लोबल डिज़्नी फैन ईवेंट डी23 एक्सपो में महाभारत के अलावा और दो शो- कॉफी विद करण (सीज़न 8) और शोटाइम का भी ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर सभी को उत्साहित कर दिया है ।