पिछली बार शाबाश मिठू में नजर आईं तापसी पन्नू अपनी अगली फ़िल्म दोबारा की रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है । अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी न्यू एज थ्रिलर दोबारा ने कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फ़ेस्टिवल्स में धूम मचाई है और अब यह 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है ।

EXCLUSIVE: तापसी पन्नू की न्यू एज थ्रिलर दोबारा का रनटाइम भी 2:12 यानी 2 घंटे 12 मिनट ; फ़िल्म की कहानी में 2:12 का अहम रोल

तापसी पन्नू की दोबारा का रन टाइम 2 घंटे 12 मिनट

और अब बॉलीवुड हंगामा को दोबारा के बारें में बहुत ही दिलचस्प फ़ैक्ट का पता चला है । तापसी पन्नू, राहुल भट और पावेल गुलाटी स्टारर दोबारा के बारें में फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, ''यदि आप फ़िल्म का टाइटल पढ़ेंगे तो दोबारा का मतलब है फ़िर से । हालांकि यहां दोबारा 'दो' (2) और 'बारा' (12), यानी 2:12 को ट्रांसलेट करता है । ये नंबर फिल्म की प्रिमाइस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं ।"

सूत्र ने आगे बताया, 'इसके अलावा फिल्म का रनटाइम भी 2:12 यानी 2 घंटे 12 मिनट का है । इतना ही नहीं हैं । आज रिलीज होने वाले इस फिल्म के ट्रेलर का रनटाइम भी 2:12 यानी 2 मिनट 12 सेकेंड का है ।”

सब कुछ प्लान के मुताबिक रहा

तो क्या यह सुनियोजित था या संयोग से हुआ ? इस बारें में सूत्र ने खुलासा किया, "निर्माताओं ने इसकी योजना बनाई थी । उन्हें लगा कि अगर वे यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो यह दिलचस्प होगा । साथ ही, वे क्लीयर थे कि वे कहानी को तेज या धीमा नहीं करेंगे ताकि फ़िल्म की वांछित लंबाई प्राप्त की जा सके । थैंक्सफ़ुली, सब कुछ प्लान के मुताबिक रहा और फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 12 मिनट और थीएट्रीकल ट्रेलर 2 मिनट 12 सेकेंड आए ।

दोबारा यह उपलब्धि हासिल करने वाली अकेली फिल्म नहीं है । इससे पहले 4 साल पहले अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर अभिनीत 102 नॉट आउट (2018) के निर्माता 102 मिनट, यानी 1 घंटे 42 मिनट की अवधि के साथ फाइनल कट करने में सफल रहे ।

तापसी स्टारर यह फिल्म अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित और शोभा कपूर और एकता आर कपूर की कल्ट मूवीज द्वारा निर्मित है, जो बालाजी टेलीफिल्म्स और सुनीर खेतरपाल और गौरव बोस (एथेना) के तहत एक नई विंग है । दोबारा बालाजी मोशन पिक्चर्स के नए विंग, कल्ट मूवीज के तहत पहली फिल्म है, जो कम्पेलिंग, ऐजी और जेनरे बेंडिंग स्टोरीज बताती है । दोबारा 19 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।