ऐश्वर्या राय बच्चन 8 सितंबर को वॉंशिगटन डीसी में आयोजित होने वाले WIFT अवॉर्ड्स गाला में शामिल होंगी । इस अवॉर्ड फ़ंक्शन में ऐश्वर्या राय बच्चन को मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा । ऐश्वर्या राय बच्चन को ये पुरस्कार सिनेमा में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया जा रहा है । WIFT गाला वॉंशिगटन डीसी दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव (DCSAFF) द्वारा होस्ट किया जाता है ।

EXCLUSIVE:  सिनेमा में उनके योगदान के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को मिलेगा मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार !

ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए यह बेहद सम्मान की बात है

सूत्र बताते हैं कि, ''यह एक एक्सक्लूसिव अफ़ेयर है और इसे काफ़ी गोपनीय रखा गया है । वाशिंगटन, डीसी में हयात रीजेंसी बेथेस्डा में 7:00 बजे सातवें वार्षिक दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव (DCSAFF) द्वारा आयोजित WIFT इंडिया अवॉर्ड नाइट में ऐश्वर्या के पुरस्कार की घोषणा काफ़ी गुप्त रखी जा रही है और वो इसे केवल अवॉर्ड नाइट में भी घोषित करना चाहते हैं । वह WIFT गाला अवॉर्ड शो में मर्लिन स्ट्रीप अवॉर्ड से नवाजी जाएंगी ।

यह किसी भारतीय कलाकार के लिए काफ़ी बड़ी बात है जिसे सिनेमा में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए ये सम्मान दिया जाएगा । अतीत में, एलिजाबेथ टेलर, जेन फोंडा, मेरिल स्ट्रीप, निकोल किडमैन, केट ब्लैंचट, सैंड्रा बुलॉक और अन्य हॉलीवुड अभिनेत्री समेत अभिनेत्रियों को यह पुरस्कार मिल चुका है । ऐश्वर्या इस खास मौके पर कुछ बहुत क्लासी और स्टाइलिश वेस्टर्न वियर पहनने की प्लानिंग कर रही है ।''

यह भी पढ़ें : तो क्या ऐश्वर्या राय बच्चन ने पद्मावत और बाजीराव मस्तानी न कर पाने का इल्जाम सलमान खान पर लगाया ?

डीसीएसएफ़एफ को अमेरिका की राजधानी के सांस्कृतिक कैलेंडर में सालाना होने वाले एक बेहद प्रतिष्ठित फिल्म फ़ेस्टिवल के तौर पर देखा जाता है । इस फ़ेस्टिवल में फ़ीचर्स, डॉक्यूमेंट्रीज, शॉर्ट्स फ़िल्म और दक्षिण एशियाई देशों जैसे भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका के कुछ बेहतरीन सिनेमा को दिखाया जाता है । बीते साल यहां जीनत अमान को लाइफ़टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था । फिल्मों और टेलीविजन में महिलाओं के खास योगदान के लिए मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार गठित किया गया था ।