देव पटेल की फिल्म मंकी मैन जहां विदेशों में रिलीज होने के बाद काफ़ी पसंद की जा रही है वहीं भारत में अभी यह फ़िल्म अपनी रिलीज का इंतज़ार कर रही है । हालांकि, मंकी मैन की भारत रिलीज को लेकर कई तरह के क़यास लगाए जा रहे हैं । कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि, मंकी मैन के कंटेंट के कारण इसके भारत में रिलीज़ होने में कई मुश्किलें आ सकती हैं । वहीं केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) भी फ़िल्म में कई सारी कांट-छाँट करेगी और उसके बाद ही फ़िल्म भारत में रिलीज हो सकती है । इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा था कि, फ़िल्म के हिंसक दृश्यों और धार्मिक विषय के कारण भारत में कई जगह इस फ़िल्म को विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है । लेकिन अब बॉलीवुड हंगामा के पास देव पटेल की मंकी मैन की भारत रिलीज को लेकर एक्सक्लूसिव अपडेट है ।

EXCLUSIVE: भारत में बैन नहीं है मंकी मैन की रिलीज ; CBFC से मंजूरी मिलने के बाद मई में हो सकती है रिलीज

देव पटेल की मंकी मैन की भारत रिलीज

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि मंकी मैन की भारत रिलीज को लेकर इनमें से कुछ भी सच नहीं है। सूत्र ने क्लीयर किया की, “सीबीएफसी की जांच समिति ने फिल्म अभी तक देखी ही नहीं है। इसलिए, यह सवाल ही नहीं उठता कि वे इस बात को लेकर भ्रमित हैं कि फिल्म के कंटेंट के साथ क्या किया जाए ।

सूत्र ने आगे कहा, “यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया टीम ने सीबीएफसी में काफी पहले ही सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर दिया था । लेकिन पिछले सप्ताह कई छुट्टियाँ थीं और इसलिए देरी हुई। सिर्फ मंकी मैन ही नहीं, अन्य फिल्मों को भी इसका परिणाम भुगतना पड़ा है ।

इससे पहले, बॉलीवुड हंगामा ने रिपोर्ट दी थी, “फिल्म में अत्यधिक हिंसा है और इसलिए ऐसी आशंका है कि इसके कुछ पहलू दर्शकों के एक वर्ग की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। इसलिए, सेंसर प्रक्रिया में समय लगने की उम्मीद है । साथ ही, यूएसए में यूनिवर्सल टीम को सीबीएफसी द्वारा मांगे गए बदलावों की अनुमति देनी होगी । एक बार जब वे मंजूरी दे देंगे, तो स्थानीय टीम बदलाव करेगी और उसके बाद ही टीम रिलीज की तारीख की घोषणा करेगी ।

यह पूछे जाने पर कि यह भारत में कब रिलीज होगी, सूत्र ने जवाब दिया, “फ़िल्म की लोकल टीम सेंसर सर्टिफिकेट मिलने का इंतजार कर रही है। एक बार ऐसा होने पर, वे 7 से 10 दिनों का प्रचार अभियान शुरू करेंगे और फिर फिल्म को सिनेमाघरों में लाएंगे ।

इसका मतलब है कि 26 अप्रैल को रिलीज की संभावना खारिज कर दी गई है। सूत्र ने कहा, “यह सही है । मंकी मैन अब मई में रिलीज़ होगी ।

नाम न छापने की शर्त पर एक प्रदर्शक ने कहा, “हमें उम्मीद है कि मंकी मैन की सेंसर मंजूरी जल्द ही होगी । यह एक रोमांचक फिल्म लगती है जो मई के सूखे महीने में भी दर्शकों को अपनी ओर खींच सकती है ।

मंकी मैन, एक ऐसे युवक की कहानी है जो अपनी मां की हत्या करने वाले भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ बदला लेने की ठानता है । देव पटेल के अलावा, इस फ़िल्म में शार्ल्टो कोपले, सिकंदर खेर, शोभिता धूलिपाला, विपिन शर्मा और अन्य भी अहम रोल में नज़र आने वाले हैं । पहले इसका प्रीमियर सीधे नेटफ्लिक्स पर होना तय था । लेकिन बाद में, गेट आउट (2017) और अस (2019) फेम जॉर्डन पील ने फिल्म देखी और उन्होंने इस फ़िल्म पारा विश्वास जताया कि यह थिएटर में रिलीज होने लायक़ है इसलिए इसे थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया गया ।