जहां एक तरफ़ दर्शक दबंग 3 की शूटिंग शुरू होने से रोमांचित हैं कि उनका पसंदीदा किरदार 'चुलबुल पांडे' एक बार फ़िर बड़े पर्दे पर उनका मनोरंजन करेगा, वहीं दूसरी ओर दबंग 3, के शूटिंग लोकेशन से एक बुरी खबर आ रही है । सभी को पता है इन दिनों इंदौर के महेश्वर में दबंग 3 की शूटिंग जोर शोर से चल रही है । शूटिंग लोकेशन से चुलबुल पांडे बने सलमान खान के कई फ़ोटो भी लीक हुए जिसने फ़िल्म के लिए दर्शकों की प्रत्याशा को और बढ़ा दिया । लेकिन शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्त से ढकने का मामला राजनीतिक रूप से गर्मा गया है । इस मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी आमने- सामने आ गई है । रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले पर विवाद बढ़ने के बाद सलमान खान ने खुद आगे आकर सफाई दी है ।

दबंग 3: शिवलिंग को ढक कर शूटिंग करने के कारण मुसीबत में फ़ंसे सलमान खान को बताना पड़ा 'मैं भी शिवभक्त हूं"

सलमान खान ने दी सफ़ाई

दरअसल, महेश्वर में सलमान खान की फिल्म दबंग 3 की शूटिंग की कुछ फ़ोटो वायरल हुई > इन वायरल फोटोज में दबंग 3 के सेट पर भगवान शिव की शिवलिंग को तखत से ढका गया था । जो लोगों को नागवार गुजरा और इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई > जिसके चलते लोगों ने शूटिंग का विरोध भी किया । हालांकि तस्वीरों के वायरल होने के बाद दोपहर बाद शिवलिंग पएअ से तखत को हटा दिया गया ।

शिवलिंग की सुरक्षा में लगाए गए तख्त को हटाए जाने के बाद भी बीजेपी समर्थक सलमान पर निशाना साधा गया । बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ हितेश वाजपेयी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'खान साहब, 'वन्दे-मातरम' कहने पर जब आपका धर्म खतरे में आ जाता है तब आपने कैसे सोच कि आप 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर-महेश्वर पहुंच कर 'शिव-लिंग' पर चारपाई बिछाकर उनके सर पर नाच करेंगे ।

सलमान बोले मैं भी शिवभक्त हूं

मामला बढ़ते देख खुद सलमान आगे आए और उन्हें इस पूरे मामले पर अपनी सफाई देनी पड़ी । सलमान ने कहा, शिवलिंग की सुरक्षा के लिए बॉक्स लगाया गया था । वो भी स्वयं बड़े शिवभक्त हैं, लेकिन फ़िर भी आप शूटिंग नहीं करने देना चाहते तो तुरंत पैकअप कर चला जाऊंगा ।'

इसके बाद सलमान ने कहा- मुख्यमंत्री कमलनाथ के आग्रह पर ही महेश्वर का चयन किया है । उनके दादा यहां पुलिस अधिकारी रहे हैं, इसलिए वह यहां अपना घर समझकर आए । सलमान ने आगे कहा कि वो सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करते मगर महेश्वर का नाम हो इसलिए लगातार फोटो-वीडियो वायरल कर रहे है ।

यह भी पढ़ें : दबंग 3 : 'चुलबुल पांडे' बने सलमान खान का लीक हुआ टाइटल ट्रेक शूट, 500 डांसर्स के साथ सलमान ने किया 'हुड़ हुड़ दबंग…'

दबंग 3, की बात करें तो सलमान के अलावा इस फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा और सुदीप नजर आएंगे । यह फ़िल्म क्रिसमस के दौरान रिलीज होगी ।