बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया कि यशराज प्रोडक्शन अभिनेता शाहरुख खान के साथ एक मेगाबजट एक्शन फ़िल्म अनाउंस करने वाला है । शाहरुख खान की इस एक्शन थ्रिलर फ़िल्म को वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट करने वाले हैं । यशराज प्रोडक्शन अपनी 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अपने ‘प्रोजेक्ट 50’ के तहत शाहरुख खान की आगामी फ़िल्म का अनाउंसमेंट अप्रैल महीने में करने वाला था । लेकिन अब महामारी बने कोरोनावायरस, जो पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है, के कारण शाहरुख खान की आगामी फ़िल्म का अनाउंसमेंट आगे बढ़ाया जाएगा । बता दें कि, यशराज प्रोडक्शन अपनी 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अपने ‘प्रोजेक्ट 50’ के तहत अप्रैल महीने में शाहरुख की फ़िल्म के साथ कई आगामी फ़िल्मों का भी अनाउंसमेंट करने वाला था, जो कि अब नहीं हो पाएगा ।

Coronavirus Impact: शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म में रुकावट बना कोरोना, वॉर के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के साथ शुरू होनी थी एक्शन फ़िल्म की शूटिंग

शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म की शूटिंग फ़िलहाल के लिए टली

आपको बता दें कि, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में शाहरुख की इस एक्शन फ़िल्म का प्री-प्रोडक्शन भी शुरू हो चुका था, लेकिन अब इसमें कोरोनावायरस रूकावट बनकर सामने आया है । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने हमें बताया कि, “यह एक बड़े बजट की ग्रैंड एक्शन फ़िल्म है जिसे सिद्धार्थ आनंद दुनियाभर की ऐसी खूबसूरत जगहों पर शूट करने की प्लानिंग कर रहे थे जहां अभी तक कोई फ़िल्म शूट नहीं हुई हो । लेकिन फ़िलहाल उन्होंने अपने इस प्लान को ड्रॉप कर दिया है क्योंकि कोरोनावायरस के चलते अभी कहीं भी आने-जाने पर प्रतिबंध हैं । लेकिन जैसी ही ये प्रतिबंध हट जाएगा वह शूटिंग के लिए लोकेशन की रेकी शुरू कर देंगे ।”

इस बीच, निर्देशक स्क्रिप्ट को फ़िनिशिंफ़ टच देने के लिए घर से ही काम कर रहे हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आदित्य चोपड़ा और शाहरुख, दोनों के साथ लगातार संपर्क में है । इसके अलावा तीनों फ़िल्म के अन्य पहलूओं जैसे-एक्शन का लेवल, संभावित शूटिंग लोकेशन, बजट और शूटिंग की समय-सीमा इत्यादि ।

शाहरुख ने रिजेक्ट की 30 स्क्रिप्ट्स

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “इस साल शाहरुख दो फ़िल्ममेकर्स के साथ काम करने वाले थे, एक तो सिद्धार्थ आनंद के साथ एक्शन-थ्रिलर और दूसरी राजकुमारी हिरानी के साथ फ़ील गुड ड्रामा फ़िल्म । लेकिन लगता है कि इन दोनों ही फ़िल्मों के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है । क्योंकि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए लगता है जीरो के बाद शाहरुख की कमबैक फ़िल्म के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है ।”

यह भी पढ़ें : सलमान खान और शाहरुख खान के साथ मेगाबजट एक्शन फ़िल्म अनाउंस करने की तैयारी में यशराज प्रोडक्शन, ये है डिटेल !

बता दें कि शाहरुख की पिछली कुछ फ़िल्में लगातार बॉक्सऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई जिसकी वजह से शाहरुख ने फ़िल्मों से कुछ समय के लिए ब्रेक लेना का फ़ैसला किया । क्योंकि वह अब अपनी अगली फ़िल्म को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते इसलिए वह सही स्क्रिप्ट की तलाश में है ।

उनसे जुड़े सूत्र की मानें तो पिछले दो सालों में शाहरुख ने तकरीबन 30 स्क्रिप्ट्स को रिजेक्ट किया है । इसके बाद उन्होंने तीन स्क्रिप्ट को फ़ाइनलाइज किया जिन्हें शाहरुख आगामी समय में शूट करेंगे । इन तीन स्क्रिप्ट में शामिल है राजकुमार हिरानी, सिद्धार्थ आनंद, और राज एंड डीके की स्क्रिप्ट । इसके अलावा शाहरुख अली अब्बास जफ़र और एटली कुमार की एक्शन फ़िल्म, जिनकी स्क्रिप्ट पर अभी काम चल रहा है, को भी करने पर विचार कर रहे हैं । अब शाहरूख अपनी कमबैक फ़िल्म की शूटिंग कब शुरू करेंगे, ये तो सभी तरह के प्रतिबंध हटने के बाद ही तय हो पाएगा ।