बॉलीवुड हंगामा ने आपको सबसे पहले बताया था कि करण जौहर की मल्टीस्टारर महत्वाकांक्षी फ़िल्म तख्त को अब फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज प्रोड्यूस नहीं करेगा । अनिल कपूर, विकी कौशल, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत तख्त करण जौहर का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसे खुद करण ही डायरेक्ट करने वाले हैं । इस साल फ़ॉक्स स्टार स्टूडियोज के बैनर तले बनी फ़िल्में छपाक, पंगा और बागी 3 ने बॉक्सऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया जिसके चलते प्रोडक्शन हाउस ने तख्त से बाहर होने का फ़ैसला किया । इसका एक कारण फ़िल्म का बजट भी बताया जा रहा है ।

BREAKING: करण जौहर की ड्रीम फ़िल्म तख्त के लिए धर्मा प्रोडक्शसं और भूषण कुमार की टी-सीरिज के बीच हुई सबसे बड़ी डील

करण जौहर की ड्रीम फ़िल्म तख्त को प्रोड्यूस करेगी टी-सीरिज

और अब हमें ये खास जानकारी मिली है कि करण के ड्रीम प्रोजेक्ट तख्त को प्रोड्यूस करने के लिए धर्मा प्रोडक्शसं के साथ एक और पार्टनर मिल गया है और वो है भूषण कुमार का टी-सीरिज । इससे जुड़े सूत्र ने हमें बताया कि, “क्योंकि तख्त एक बड़े बजट की फ़िल्म है और इसमें लगातार पैसों की जरूरत रहेगी इसलिए करण इसमें धर्मा के साथ एक और स्टूडियो पार्टनर को जोड़ने की कोशिश कर रहे थे । करण ने तख्त को बहुत बड़े स्तर पर बनाने की प्लानिंग की है और बिना स्टूडियो पार्टनर के ये संभव नहीं है । हालांकि उन्होंने इसके लिए साउथ के नामी-गिरामी प्रोडक्शन हाउस LYCA से भी बात की थी, लेकिन बात नहीं बन पाई ।”

तख्त के साथ पहली बार साथ आए करण और भूषण कुमार

फ़िर इसके बाद, करण टी-सीरिज प्रमुख भूषण कुमार से मिले । भूषण कुमार को तख्त की स्क्रिप्ट और करण का विजन काफ़ी पसंद आया और वे तुरंत इस फ़िल्म के लिए करण का पार्टनर बनने को राजी हो गए । “यह बहुत बड़ी डील है और साथ ही धर्मा और टी-सीरीज के बीच पहला सहयोग है । यह संभवतः बॉलीवुड के दो प्रतिष्ठित निर्माताओं के बीच एक नई साझेदारी की शुरुआत हो सकती है ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, इस पीरियड ड्रामा का पूरा शूटिंग शेड्यूल मौजूदा महामारी बने कोरोनावायरस के कारण होल्ड पर चला गया है । इन दिनों करण तख्त की स्क्रिप्ट, कॉस्ट्यूम्स और प्री-प्रोडक्शन के अन्य पहलूओं को लेकर घर से ही काम कर रहे हैं । “तख्त करण का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वह इसे अपने करियर की सबसे बड़ी फ़िल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं ।”

यह भी पढ़ें : करण जौहर की तख्त सबसे महंगी धर्मा फ़िल्म, 250 करोड़ रु के मेगाबजट में बनेगी ऐतिहासिक मल्टीस्टारर फ़िल्म

कोरोनावायरस से निपटने के लिए हाल ही में भूषण कुमार ने पीएम-केयर्स फ़ंड में 11 करोड़ रु और सीएम रिलीफ़ फ़ंड में 1 करोड़ रु का डोनेशन दिया है ।