अभिनेत्री सोनम कपूर और साउथ स्टार दुलक़ुएर सलमान अपनी आगामी फ़िल्म द जोया फ़ैक्टर को लेकर सुर्खियों में थे । द जोया फैक्टर का फर्स्ट लुक पोस्टर काफी समय पहले ही रिलीज किया जा चुका है, लेकिन फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा नहीं हुई थी । और अब बॉलीवुड हंगामा के पास इसकी रिलीज डेट को लेकर ब्रेकिंग न्यूज ये है कि मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट तय कर ली है । जहां पहले द जोया फैक्टर के मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट जून रखी थी वहीं अब इसे पोस्टपोन कर 20 सितंबर कर दिया गया है ।

The Zoya Factor: क्रिकेट विश्वकप से मुकाबाल नहीं चाहती थी सोनम कपूर और दुलक़ुएर सलमान की द जोया फ़ैक्टर, इसलिए अब जून में नहीं 20 सितंबर को होगी रिलीज

सोनम कपूर और साउथ स्टार दुलक़ुएर सलमान की द जोया फैक्टर 20 सितंबर को होगी रिलीज

जाहिरतौर पर, जोया फैक्टर के मेकर्स ने क्रिकेट विश्वकप, जो कि इसी दौरान हो रहा है, के साथ टकराव से बचने के लिए अपनी फ़िल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया है । इससे जुड़े सूत्र ने बताया कि, ''जी हां, जोया फैक्टर के मेकर्स ने फ़िल्म की रिलीज डेट जून से खिसका कर 20 सितंबर कर दी है ।

क्योंकि यह फ़िल्म क्रिकेट पर आधारित है इसलिए निर्देशक अभिषेक शर्मा क्रिकेट विश्व कप के दौरान अपनी फ़िल्म को रिलीज करने के लिए उत्सुक थे । लेकिन अब निर्माताओं ने बॉक्स ऑफिस के मुनाफे को अधिकतम करने के लिए विश्व कप रिलीज के बाद अपनी फ़िल्म रिलीज करने का फैसला किया है । तो अब, जोया फैक्टर सितंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।”

विश्वकप से डरी जोया फ़ैक्टर

अब ये साफ़ हो चुका है कि, क्रिकेट विश्वकप इसके बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन पर असर डालता इसलिए फ़िल्म की रिलीज डेट को बदला गया । मीडिया के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से सुनने में आया था कि जोया फ़ैक्टर पहले जून में रिलीज होने वाली थी लेकिन फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन काम अभी बाकी है इसलिए यह अपनी तय रिलीज डेट पर रिलीज नहीं हो पाएगी । और अब इस बात पर मुहर लग गई है कि फ़िल्म जून से खिसक कर 20 सितंबर में रिलीज होने वाली है । इस बात की पुष्टि खुद सोनम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी की है ।

सोनम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म का एक पोस्टर शेयर करते हुए फ़िल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान कि्या । सोनम ने लिखा, 'द जोया फैक्टर, इस साल 20 सितम्बर को रिलीज़ होने जा रही है ।' फ़िल्म के इस पोस्टर में सोनम और साउथ इंडियन स्टार दुलक़ुएर सलमान के साथ स्टेडियम में खड़ी नजर आ रही है । दोनों ब्लू डेनिम जैकेट में हैं और एक-दूसरे की नजरों में नजरें मिलाकर देख रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : तो क्या, दुलक़ुएर सलमान अगली फ़िल्म में विराट कोहली बनेंगे ?

बता दें कि यह फिल्म अनुजा चौहान की किताब 'द जोया फैक्टर' की कहानी पर बेस्ड है, जो कि साल 2008 में बेस्टसेलर बुक बनी थी । यह किताब एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है जो असल में एक क्लाइंट सर्विस कंपनी में काम करती है लेकिन गलती से उसे देश के क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष चुन लिया जाता है । इस फ़िल्म में सोनम, जो जोया सोलंकी का किरदार निभा रही हैं, के अपोजिट दुलक़ुएर सलमान नजर आएंगे । दुलक़ुएर का रोल इस फ़िल्म में भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन का है ।