रॉनी स्क्रूवाला और मेघना गुलज़ार को सैम मानेकशॉ पर आधारित बायोपिक के लिए लीड हीरो मिल गया है । रॉनी स्क्रूवाला और मेघना गुलज़ार ने अपनी आगामी फ़िल्म सैम के लिए विकी कौशल को साइन किया है । इस फ़िल्म में विकी कौशल लीजेंडरी सेना अधिकारी सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाएंगे । बता दें कि इस फ़िल्म के साथ विकी और रॉनी चौथी बार एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे है । इससे पहले विकी और रॉनी उरी, लव पर स्कुयर फुट और लस्ट स्टोरीज जैसे सफल फ़िल्में दी है ।

CONFIRMED: मेघना गुलजार की आगामी फ़िल्म सैम में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाएंगे विकी कौशल

मेघना गुलजार और रॉनी स्क्रूवाला ने अपनी फिल्म सैम के लिए विकी कौशल को साइन किया

सैम मानेकशॉ नाम से प्रसिद्ध इनका जन्म 3 अप्रैल 1914 को अमृतसर में हुआ था । एक पारसी परिवार में जन्मे मानेकशॉ अपने फौजी-डॉक्टर पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहते थे लेकिन भाग्य में उनके लिए कुछ और ही था । सैम मानेकशॉ को उनके अनुकरणीय साहस के लिए एक मिलेट्री क्रॉस (MC) से नवाज़ा गया था ।

फ़िल्म का निर्देशन मेघना गुलजार करेंगी

सैम मानेकशॉ इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमएपी) की एंट्रेंस परीक्षा पास करके 1932 में भारतीय सेना के 40 कैडेट का हिस्सा बने । उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बर्मा में फ्रंटियर फोर्स रेजिमेंट के साथ एक कप्तान के रूप में कार्य किया और जापानियों के खिलाफ जीत हासिल की थी । उनके प्रसिद्ध कहावत में से एक है "यदि कोई व्यक्ति कहता है कि वह मरने से नहीं डरता है, तो या तो वह झूठ बोल रहा है या गोरखा है ।"

प्रतिष्ठित व्यक्ति की पुण्यतिथि पर, आरएसवीपी जो हमेशा उन कहानियों को लाने के लिए इच्छुक रहे है, जिन्हें जनता को बताया जाना चाहिए, उन्होंने फ़िल्म से विक्की का लुक रिलीज करने में अत्यंत खुशी हो रही है जिसकी शूटिंग अगले साल के अंत में शुरू होगी । फ़िल्म की स्क्रिप्ट मेघना के साथ भवानी अय्यर और शांतनु श्रीवास्तव ने लिखी है ।

यह भी पढ़ें : करण जौहर की पहली हॉरर फ़िल्म भूत में दिखा विकी कौशल का डरा हुआ लुक, इस दिन होगी रिलीज

फ़िल्म के बारे में बात करते हुए रॉनी स्क्रूवालाने कहा कि," सैम मानेकशॉ का नाम इतिहास में सबसे महान सैनिकों और बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में भारत में दर्ज है । युवा भारत को रोल मॉडल की सख्त आवश्यकता है, भारत को इस आइकन द्वारा दिए गए योगदान पर शिक्षित करने की आवश्यकता है । मैं इस पर सहयोग करने के लिए मेघना से बेहतर स्टोरी टेलर की उम्मीद नहीं कर सकता था और विक्की के साथ फिर से काम करना मज़ेदार होगा ।"