लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया । 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में एडमिट थे लेकिन 21 सितंबर को आख‍िरी सांस ली । राजू श्रीवास्तव के मौत की खबर सामने आने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है । हर कोई नम आंखों से राजू को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है ।

386a335f-4a33-4220-8316-b2108163752e

राजू श्रीवास्तव का निधन 

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स (AIIMS)  हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया । इसके बाद से ही वह एम्स में वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे । शुरुआती दिन से राजू बेहोश थे । उनका शरीर रेस्‍पॉन्‍ड नहीं कर रहा था । रिपोर्ट के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव के सिर के ऊपरी हिस्से में ऑक्सीजन में भी नहीं पहुंच रही थी । राजू श्रीवास्तव के शरीर का निचला हिस्सा काम कर रहा था और इसलिए उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था । उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया जा रहा था । लेकिन कोई फायदा नहीं मिला ।  जिंदगी और मौत के बीच 42 दिनों की लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आज 21 सितंबर को कॉमेडियन राजू का निधन हो गया ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, सलमान खान की फ़िल्म मैंने प्यार किया से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले राजू ने बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, वाह तेरा क्या कहना, मैं प्रेम की दीवानी हूं, बॉम्बे टू गोवा और टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी फिल्मों में काम किया था । लेकिन राजू को पहचान मिली कॉमेडी रिएलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से जिसमें उनका काल्पनिक किरदार गजोधर भैया सबको पसंद आया। 

तमाम कोशिश के बाद भी डॉक्टर्स राजू श्रीवास्तव को बचा नहीं पाए और सबको हंसाने वाले कॉमेडियन सबको रुलाकर हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गए । 

बॉलीवुड हंगामा दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है