साल 2019 की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक गुड न्यूज अब अपनी रिलीज से बस कुछ ही दिन दूर है । इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फ़िल्म गुड न्यूज के ट्रेलर ने पहले ही सभी का दिल जीत लिया है । आईवीएफ़ जैसे विषय पर बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ लीड रोल में नजर आएंगे । एक फ़ैमिली एंटरटेनर फ़िल्म में कुछ बोल्ड एलिमेंट्स भी है । और इसलिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने ऐसे बोल्ड एलिमेंट्स को खत्म करने की ठानी । लेकिन फ़िर सीबीएफसी ने अक्षय कुमार की गुड न्यूज को महज एक ऑडियो कटौती के साथ फ़िल्म को पास कर दिया ।

अक्षय कुमार की गुड न्यूज को सीबीएफसी ने इन बदलावों के साथ दिया ग्रीन सिग्नल

अक्षय कुमार की गुड न्यूज को मिला U / A सर्टिफिकेट

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने कहा कि, ''ट्रेलर में अक्षय कुमार और करीना कपूर खान अपने डॉक्टर, जिसका किरदार आदिल हुसैन ने निभाया है, को अपनी सेक्स लाइफ़ के बारें में बताते है । ये सभी सीन जैसे के तैसे बनाए रखे है जैसे-शुक्राणु, अंडे, निषेचन आदि । इन सभी सीन्स में जरा भी बदलाव नहीं किए गए है । सीबीएफ़सी की तरफ़ से सिर्फ़ दो छोटे से बदलाव किए गए है । अक्षय द्दारा किए गए ड्रग्स से संबंधित सभी संदर्भों को CBFC द्वारा म्यूट कर दिया गया है ।”

सूत्र ने आगे यह भी बताया कि, ''एक छोटा सा मामूली बदलाव यह भी था कि, मेकर्स ने अंग्रेजी में लिखे धूम्रपान विरोधी टिकर को कोने के नीचे दाईं ओर रखा था । जबकि CBFC चाहती थी कि इसे हिंदी में लिखा जाए । मेकर्स ने तुरंत ये बदलाव किए और फ़िर CBFC ने 17 दिसंबर को U / A सर्टिफिकेट के साथ फिल्म को पास कर दिया ।'' फिल्म की लंबाई 133 मिनट है ।

यह भी पढ़ें : Good Newwz trailer launch: करण जौहर का छलका दर्द, अक्षय कुमार ने उन्हें कभी नहीं दी 'गुड न्यूज'

गुड न्यूज को करण जौहर द्दारा प्रोड्यूस किया गया है और सम्योग से, साल 2016 में आई उनकी फ़िल्म कपूर एंड संस में भी ऐसे सीन्स थे जहां किरदार धूम्रपान करते हुए नजर आए थे । लेकिन उस फिल्म में कोई दृश्य या ऑडियो कट नहीं किया गया था ।