शाहरुख खान की स्पाई थ्रिलर पठान के साथ आदित्य चोपड़ा अपना खुद का स्पाई यूनिवर्स क्रिएट कर रहे हैं । इसकी शुरूआत आदित्य चोपड़ा ने सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की स्पाई थ्रिलर टाइगर फ़्रैंचाइजी के साथ की इसके सात साल बाद उन्होंने ॠतिक रोशन के साथ ब्लॉकबस्टर स्पाई थ्रिलर वॉर बनाई । टाइगर फ़्रैंचाइजी में जहां सलमान खान और कैटरीना कैफ़ टाइगर और जोया बनकर स्पेशल एजेंट के रूप में नजर आए वहीं वॉर में कबीर बनकर ॠतिक स्पेशल एजेंट के रूप में नजर आए । पठान के साथ वह अपनी तीसरी स्पाई फ़िल्म बना रहे हैं जिसमें शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्पेशल एजेंट के रूप में नजर आएंगे ।

BREAKING SCOOP: शाहरुख खान की पठान में ऐसा होगा ‘टाइगर’ सलमान खान का एक्शन पैक्ड रोल,  क्लाइमेक्स में मिलेंगे टाइगर 3 के कई क्लूज

शाहरुख खान की पठान के क्लाइमेक्स में सलमान खान का खास रोल

बॉलीवुड हंगामा ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि शाहरुख की पठान में सलमान खान, टाइगर उर्फ़ अविनाश सिंह राठौड़ के किरदार में नजर आएंगे । और अब हमें पठान में सलमान के रोल और सीक्वंस के बारें में भी एक्सक्लूसिव जानकारी हाथ लगी है ।

पठान में सलमान का एक विस्तारित कैमियो होगा जिसके लिए उन्हें 15 दिनों तक शूटिंग करनी है । और इसके लिए सलमान ने अपने बिजी शेड्यूल में से 15 दिन पठान टीम को दे दिए हैं । पठान में सलमान का एक्शन पैक्ड रोल होगा जिसमें उनके हिस्से का एक बड़ा हिस्सा बड़े पैमाने पर क्लाइमेक्स के लिए रिजर्व है । यह सिम्बा की तर्ज पर है लेकिन उससे कहीं ज्यादा बड़े पैमाने पर ।

टाइगर 3 के कई क्लूज मिलेंगे

इस बारें में फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया इसके बाद की कहानी टाइगर 3 में आगे बढ़ेगी । “पठान के क्लाइमेक्स में टाइगर 3 के कई क्लूज मिलेंगे । बेसिकली ये फ़िल्म एक अनसुलझे गेम की तरह है जिसके अंत में एक बड़ा क्लू छोड़ दिया जाता है जिसके आधार पर टाइगर 3 आगे बढ़ेगी । हालांकि अभी तक इस बारें में कोई स्पष्टता नहीं है कि जॉन अब्राहम का निगेटिव किरदार टाइगर 3 में भी आगे बढ़ेगा या पठान के क्लाइमेक्स के साथ ही उनके किरदार का अंत हो जाएगा ।”

पठान के मेकर्स शाहरुख की कमबैक फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने केलिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । शानदार स्टारकास्ट के अलावा मेकर्स इसे बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन थ्रिलर बनाने में जुटे हुए हैं । शाहरुख भी मेकर्स के साथ फ़िल्म को बड़ा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । इसके लिए शाहरुख कोई तय फ़ीस भी नहीं ले रहे हैं बल्कि उन्होंने मेकर्स के साथ प्रोफ़िट शेयरिंग डील साइन की है । जिससे फ़िल्म के बजट पर कोई असर नहीं पड़े । फ़िल्म अगले साल 2021 में रिलीज होने की उम्मीद है ।