जहां एक तरफ़ फ़ैंस सलमान खान की आगामी फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉंटेड भाई, गन्स ऑफ़ नोर्थ और कभी ईद कभी दिवाली जैसी फ़िल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं अब सलमान की एक और फ़िल्म लोगों के उत्साह को बढ़ाएगी । जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फ़्रैंचाइजी टाइगर की तीसरी किश्त । सलमान खान एक बार फ़िर यशराज फ़िल्म्स की एक्शन पैक्ड फ़िल्म टाइगर 3 से जुड़ने वाले हैं । इस फ़िल्म को मनीष शर्मा डायरेक्ट करेंगे । बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसीवली सुना है कि आदित्य चोपड़ा और सलमान खान टाइगर 3 को एक अलग लेवल पर ले जाने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

BREAKING: सलमान खान की टाइगर 3 के लिए मेकर्स ने रखा 300 करोड़ रु का बजट, इंटरनेशनल लेवल की होगी टाइगर फ़्रैंचाइजी की लास्ट फ़िल्म

सलमान खान की टाइगर 3 की लागात तोड़ेगी रिकॉर्ड

“टाइगर 3 को बनाने के लिए मेकर्स ने 200 से 225 करोड़ रु की लागात का लक्ष्य रखा है, ये लागात अभी तक की सबसे बड़ी लागात है किसी भी हिंदी फ़िल्म के लिए । इसके अलावा फ़िल्म में कुछ अतिरिक्त खर्चे, जैसे प्रिंट और पब्लिसिटी इत्यादि, भी होंगे जिसके के लिए 20 से 25 करोड़ रु अलग से है । यशराज के साथ सलमान के अब तक के सहयोग को देखे तो उनकी फ़ीस लगभग 100 करोड़ रु तक होती है । हालांकि ये फ़ीस भी इस बात पर निर्भर करती है कि फ़िल्म ने मुनाफ़ा कितना कमाया । टाइगर 3 भी इससे कुछ अलग नहीं होगी ।” फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने आगे बताया कि, “सभी खर्चों को जोड़े तो, टाइगर 3 की कुल लागात लगभग 350 करोड़ रु तक जाएगी, जो कि अब तक की सबड़े बड़ी लागात है किसी भी बॉलीवुड फ़िल्म के लिए । लेकिन मेकर्स को इतने खर्चे की कोई चिंता नहीं है क्योंकि इस बार मेकर्स का लक्ष्य 400 करोड़ क्लब को पार करना है ।” याद हो तो टाइगर जिंदा है ने भारत में 339.16 करोड़ रु की कमाई कर इतिहास रच दिया था । जबकि टाइगर जिंदा है का बजट सिर्फ़ 150 करोड़ रु था, वो भी सलमान की फ़ीस हटाकर । वहीं एक था टाइगर का बजट 60 करोड़ रु था सलमान की फ़ीस हटाकर ।

एक्शन फ़िल्मों में रचेगी नया इतिहास

यशराज की पिछली मेगाबजट फ़िल्म थी आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान, जो कि करीब 240 करोड़ रु की लागात से बनी थी । इसमें आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फ़ीस भी शामिल है । “टाइगर फ़्रैंचाइजी, धूम के साथ यशराज की सबसे बड़ी फ़्रैंचाइजी है । इसलिए आदित्य चोपड़ा इसकी तीसरी किश्त के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं । भारत में एक्शन फिल्मों के लिए नई ऊंचाइयां तय करने वाले पैमाने को पार करने में आदित्य कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं ।

टाइगर 3 को दुनिया की 6 से 7 देशो में शूट किया जाएगा और इसके स्टंट सीन को इंटरनेशनल स्टंट टीम तैयार करेगी । फ़िलहाल यशराज फ़िल्म्स की अपनी टीम फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर पिछले दो सालों से काम कर रही है । और इस बारें में सुनने में आ रहा है कि टाइगर 3 अब तक की सभी टाइगर फ़्रैंचाइजी में सबसे अलग और बेहतरीन होगी ।” कहा जा रहा है कि इस बार ये इस फ़्रैंचाइजी की आखिरी फ़िल्म होगी इसलिए इसमें हाई लेवल के एक्शन सीन के अलावा ड्रामा, इमोशंस भी बड़ी संख्या में देखने को मिलेंगे ।

यह भी पढ़ें : कैटरीना कैफ के करियर ग्रोथ की खातिर सलमान खान ने टाइगर 3 को लेकर किया ये बड़ा फ़ैसला

पहले कहा जा रहा था कि अली अब्बास जफ़र या कबीर खान टाइगर 3 को डायरेक्ट करेंगे लेकिन सलमान और आदित्य दोनों ही किसी नए डायरेक्टर को लेना चाहते थे जिससे की फ़िल्म में एक नयापन देखने को मिले । यह फ़िल्म YRF @ 50 सेलिब्रेशन का हिस्सा है और इसका अनाउंसमेंट 10 अगस्त से 27 सितंबर के बीच कभी भी हो जाएगा ।