सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में हर दिन एक नया मोड़ आ रहा है । हाल ही में केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद सुशांत के केस को सीबीआई को सौंपा गया है। और अब रिया चक्रवर्ती पर ईडी का शिकंजा कसने वाला है । दरअसल, जब से सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने पटना पुलिस थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ एफ़ आई आर दर्ज करवाई है तब से रिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं । और अब खबर आ रही है कि, सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजकर शुक्रवार, 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है । प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत मौत के सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है ।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए ED ने भेजा समन, 7 अगस्त को होना होगा पेश

रिया चक्रवर्ती के लिए सवालों की फ़ेहरिस्त तैयार

ईडी सुशांत राजपूत के पैसे और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच कर रही है । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया से पूछने के लिए सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है । खबरों की मानें तो, ईडी की मुंबई ब्रांच रिया से तीन चरणों में पूछताछ करेगी । इसमें पहले चरण में व्यक्तिगत जानकारियां मांगी जाएंगी । जिसमें पिता का नाम, स्थायी और स्थानीय पता व परिवार के सदस्यों के बारे में तमाम जानकारी शामिल हैं । दूसरे चरण में व्यवसायिक जानकारियां मांगी जाएंग़ी । जबकि तीसरे चरण में सुशांत केस से जुड़े सवाल पूछे जाएंग़े ।

बता दें कि सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत रिया के खिलाफ़ उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है । जिसके बाद अब बिहार पुलिस भी इस केस की जांच करने में जुटी हुई है । सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किए गए हैं । इसी लेनेदेन की जांच ईडी कर रही है ।

यह भी पढ़ें : “सुशांत सिंह राजपूत की पूरी लाइफ़ को अपने कंट्रोल में कर रखा था रिया चक्रवर्ती ने” करीबी दोस्त ने किए चौंकाने वाले खुलासे

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने रिया के वकील की तरफ से 'प्रोटेक्टिव ऑर्डर' की रिक्वेस्ट खारिज कर दी है । बिहार पुलिस अब रिया से पूछताछ कर सकती है ।