करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनी जाह्नवी कपूर अभिनीत फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल थिएटर के बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी । कोरोना लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े सिनेमाघरों के चलते फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों को डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं । 9 जून को करण जौहर ने ऑफ़िशियली ऐलान कर दिया था कि जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल का नेटफ़्लिक्स पर वर्ल्ड डिजीटल प्रीमियर होगा । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि जाह्नवी कपूर की वॉर ड्रामा गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दौरान नेटफ़्लिक्स पर रिलीज होगी ।

BREAKING: जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल इस खास दिन नेटफ़्लिक्स पर होगी रिलीज, 26 जुलाई को आ सकता है ट्रेलर

जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना का ट्रेलर 26 जुलाई को आएगा

निर्माता के करीबी सूत्र से पता चला है कि बायोपिक फ़िल्म गुंजन सक्सेना के मेकर्स को नेटफ़्लिक्स की ओर से मोटी रकम ऑफ़र की गई इसीके चलते मेकर्स ने ये फ़ैसला लिया क्योंकि मेकर्स को अपना केशफ़्लो बरकरार रखना था । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “क्योंकि यह देशभक्ति के जज्बे से भरी फ़िल्म है इसलिए यदि इसे 15 अगस्त के दौरान रिलीज किया जाता है तो हर कोई इस फ़िल्म से जुड़ा हुआ महसूस करेगा । यह फ़िल्म भारतीय वायु सेना की बहादुर पायलट, गुंजन सक्सेना को एक श्रद्धांजलि होगी जिसने 1999 में हुए करगिल युद्ध में घायलों को बचाने की मुहिम चलाई थी । फ़िलहाल फ़िल्म का थिएट्रीकल ट्रेलर तैयार किया जा रहा है और इसे अगले 10 दिनों के अंदर रिलीज कर दिया जाएगा ।”

यह फ़िल्म होगी एक ट्रिब्यूट

सूत्र ने आगे बताया कि असल में मेकर्स ने गुंजन सक्सेना फ़िल्म की रिलीज के लिए कई डेट्स पर विचार किया था और उन्हीं में से एक थी 26 जुलाई, करगिल दिवस । सूत्र ने बताया, “लेकिन फ़िल्म के पोस्ट प्रोडक्शन काम ने उम्मीद से ज्यादा वक्त ले लिया । इसलिए फ़िल्म की रिलीज को कुछ हफ़्ते और आगे बढ़ाना पड़ा । उम्मीद जताई जा रही है कि फ़िल्म का ट्रेलर 26 जुलाई, करगिल दिवस पर रिलीज हो सकता है । इस तरह से यह भी एक ट्रिब्यूट ही होगा ।”

पंकज त्रिपाठी का भी रोल अहम

इस फ़िल्म में जाह्नवी देश की पहली महिला आईएएफ पायलट गुंजन सक्सेना का किरदार निभा रही है । जाह्नवी के अलावा फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी का भी अहम रोल है क्योंकि वह इस फ़िल्म में गुंजन सक्सेना के पिता के रूप में नजर आएंगे । “फ़िल्म में पिता-बेटी के बीच की बॉंडिंग देखने लायक है ।”

यह भी पढ़ें : जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल नेटफ़्लिक्स पर होगी रिलीज, करण जौहर ने किया कंफ़र्म

इस फ़िल्म की शूटिंग बड़े पैमाने पर लखनऊ और जॉर्जिया में हुई है जबकि कुछ पैचवर्क सीन मुंबई में फ़िल्माए गए हैं > शरण शर्मा इस फ़िल्म के निर्देशन के साथ निर्देशन के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं । करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनी इस फ़िल्म के स्टूडियो पार्टनर हैं जी स्टूडियोज ।