साल 2022 का अंत रोहित शेट्टी निर्देशित रणवीर सिंह की सर्कस के साथ हुआ जो की बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई । और अब सभी की नज़र नाए साल 2023 की सबसे बड़ी रिलीज़ में से एक मानी जा रही शाहरूख खान की फ़िल्म पठान पर है । पठान इसलिए भी ख़ास है क्योंकि इस फ़िल्म के साथ शाहरूख खान पूरे चार साल बाद फ़िल्मों में फिर से वापसी कर रहे हैं इसलिए हर कोई उनकी इस फ़िल्म का बेसब्री से इंताज़ार कर रहा है । इसके अलावा पठान अपनी स्टार कास्ट को लेकर भी छाई हुई है क्योंकि इसमें शाहरूख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में नज़र आएंगे । पठान के टीज़र और गानों ने तो अब तक खूब सुर्ख़ियाँ बटोरी है, यहाँ तक की विवादों में रहने के बावजूद पठान के दोनों गाने चार्टबस्टर लिस्ट में शामिल हुए । दिलचस्प बात ये है की विवादों में रहने के बावजूद पठान का क्रेज़ कम नहीं हुआ है । 25 जनवरी को वर्ल्ड वाइड रिलीज़ हो रही पठान की एडवांस बुकिंग़ विंडो खुल चुकी है और जर्मनी में पठान के टिकट की बिक्री शानदार रही ।

विवादों के बावजूद विदेशों में शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण की पठान का क्रेज़ बढ़ा ; जर्मनी में शुरू हुई एडवांस बुकिंग़ को मिला रॉकिंग रेस्पॉन्स

शाहरूख खान की पठान का क्रेज़ विदेशों में भी 

इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “पठान की एडवांस बुकिंग कल, 28 दिसंबर को जर्मनी में शुरू हुई । हालांकि पठान अपनी रिलीज से लगभग एक महीने दूर है, लेकिन फिर भी पठान की एडवांस बुकिंग़ खुली और कुछ ही समय में सभी टिकट्स बिक गए  । इससे उद्योग और व्यापार में खुशी की लहर दौड़ गई है । इससे पता चलता है कि पठान मचअवेटेड फ़िल्म है और भारत सहित अन्य देशों में भी इसकी समान प्रतिक्रिया होगी ।

जर्मनी में पठान के थिएटर की बुकिंग के स्क्रीनशॉट बीती रात से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ।

 बॉलीवुड हंगामा ने जर्मनी में मल्टीप्लेक्स चेन सिनेमैक्सएक्स की वेबसाइट पर एक नजर डाली, जिसने फिल्म की टिकट बिक्री शुरू कर दी है। बर्लिन, एसेन, डैमटोर, हार्बर्ग, हनोवर, म्यूनिख और ऑफेनबैक में 7 थिएटरों में बुधवार, 25 जनवरी को पठान के शो लगभग भरे हुए हैं ।

सूत्र ने आगे बताया, “जर्मनी में एडवांस बुकिंग़ पर मिले रिएक्शन को देखते हुए, यह आश्चर्य की बात नहीं होगी यदि अन्य देशों के थिएटर भी टिकट बिक्री शुरू करने का निर्णय लेते हैं । सिर्फ भारत ही नहीं, पूरी दुनिया अब पठान उन्माद का बेसब्री से इंतजार कर रही है ।

सूत्र ने यह भी कहा,  “भारत में एडवांस बुकिंग जनवरी के पहले हफ़्ते में शुरू होने की उम्मीद है । कहने की जरूरत नहीं है, इसकी ओपनिंग देखने लायक़ होगी ।

पठान में शाहरुख़ और दीपिका के अलावा जॉन अब्राहम भी लीड रोल में नज़र आएंगे । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान में वीएफएक्स और एक्शन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा जिसकी झलक टीज़र में मिल गई है । 25 जनवरी 2023 को पठान हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज़ होगी ।